29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंत्री आलमगीर को इडी का समन

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी कर पूछताछ के लिए 14 मई को हाजिर होने का निर्देश दिया है. उन्हें इडी के रांची स्थिति क्षेत्रीय कार्यालय में दिन के 11 बजे हाजिर होने काे कहा गया है.

विशेष संवाददाता (रांची).

प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम को समन जारी कर पूछताछ के लिए 14 मई को हाजिर होने का निर्देश दिया है. उन्हें इडी के रांची स्थिति क्षेत्रीय कार्यालय में दिन के 11 बजे हाजिर होने काे कहा गया है. साथ ही मंत्री से अपने साथ आय-व्यय और संपत्ति से संबंधित आवश्यक दस्तावेज लाने काे भी कहा गया है. इडी ने मंत्री आलम के आप्त सचिव संजीव लाल और सहायक जहांगीर आलम के घर से बरामद करोड़ों रुपयों से जुड़े मामले में आगे की जांच के लिए यह समन जारी किया है. उल्लेखनीय है कि ग्रामीण कार्य विभाग के गिरफ्तार मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम प्रकरण की जांच के दौरान इडी ने छह मई को मंत्री के आप्त सचिव संजीव लाल, सहायक जहांगीर आलम सहित कुछ इंजीनियरों के ठिकानों पर छापा मारा था. इस छापेमारी के दौरान जहांगीर आलम के घर से 32.20 करोड़ रुपये जब्त किये गये थे. इसके अलावा संजीव लाल के घर से 10.50 लाख रुपये नकद जब्त किये गये थे. गिरफ्तार संजीव लाल और जहांगीर आलम को रिमांड पर लेकर इडी की टीम पूछताछ कर रही है.

संजीव लाल के ऑफिस से जब्त हुए थे 2.03 लाख रुपये :

इडी ने आठ मई को रिमांड पर लेने के बाद सचिवालय स्थित संजीव लाल के कमरे में छापा मारा था. इस दौरान संजीव लाल के टेबल के दराज से कुल 2.03 लाख रुपये जब्त किये गये. वहीं वर्ष 2016 में नोटबंदी के दौरान रद्द किये गये जा चुके 500 रुपये के 28 नोट भी जब्त किये गये. हालांकि संजीव लाल जब्त किये गये रुपयों के बारे में किसी तरह की जानकारी होने से इनकार कर रहा है. साथ ही कह रहा है कि उसे इन रुपयों के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

इडी को जवाब देने के लिए तैयार हूं :

इडी के समन पर मंत्री आलमगीर आलम ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि विभागीय मंत्री होने के कारण इडी की टीम पूछताछ कर सकती है. इडी का जवाब तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 13 मई को रांची पहुंचेंगे. यदि जवाब तैयार हो जाता है, तो इडी को समय देंगे. जवाब तैयार नहीं रहा, तो समय देने का आग्रह करेंगे. श्री आलम ने कहा कि मुझे इस मामले में बदनाम किया जा रहा है. मंत्री आलमगीर रविवार को पाकुड़ कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें