25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कसमार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम शुरू

लोकसभा चुनाव को लेकर कसमार प्रखंड प्रशासन ने शुरू किया अभियान

कसमार. लोकसभा चुनाव को लेकर कसमार प्रखंड प्रशासन ने सोमवार को प्रखंड में मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया. बीडीओ अनिल कुमार ने बताया कि मतदान के प्रति जागरूक कर मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए शुरू किया गया यह अभियान 21 मई तक चलेगा. सोमवार को कमलापुर स्थित सरदार पटेल पब्लिक स्कूल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. विद्यार्थियों ने मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया. बीडीओ अनिल कुमार व थाना प्रभारी भजनलाल महतो के अलावा स्कूल के शिक्षक मौजूद थे. बीडीओ ने बताया कि 14 मई को कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कसमार, 15 मई को एसएस प्लस टू हाइ स्कूल कसमार, 16 मई को क्षेत्रनाथ प्लस टू हाइ स्कूल हरनाद, 17 मई को राजकीय कृत प्लस टू उच्च विद्यालय दांतू, 18 मई को जेएसएलपीएस कार्यालय कसमार, 20 मई को जागृति महिला संघ खैराचातर तथा 21 मई को प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय कसमार में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन होगा.

आचार संहिता का कड़ाई से हो पालन : बीडीओ

जैनामोड़. जरीडीह प्रखंड कार्यालय में सोमवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी जयपाल महतो ने चुनाव को लेकर सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ समीक्षा बैठक की. बीडीओ श्री महतो ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को अपने-अपने क्षेत्र में आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया. कहा कि आचार संहिता का उल्लंघन ना हो इसका पूरा ख्याल रखा जाए. उन्होंने सभी मतदान केंद्रों में पानी, बिजली और शौचालय आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा. बीडीओ ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष शांतिपूर्ण व पारदर्शी कैसे हो, यह हमसभी को कड़ी निगरानी करते रहना होगा. मतदान के बाद सभी मतदान केंद्रों से मतदान दल कर्मी को सुरक्षित भेजने के बाद ही सेक्टर को छोड़ेंगे. प्रखंड के सभी बीएलओ को अपने क्षेत्र में घूम घूमकर स्वीप कलेंडर के माध्यम से वोटरों को जागरूक करने को कहा. मौके पर जरीडीह थाना प्रभारी अमित कुमार राय मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें