30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टीएनबी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में पेरेंट्स टीचर मीट

टीएनबी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी के छात्रों की उपस्थिति का मूल्यांकन एवं अन्य एक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए पेरेंट्स टीचर मीट आयोजित की गई.

Bhagalpur News: टीएनबी कॉलेज के बायोटेक्नोलॉजी विभाग में पेरेंट्स टीचर मीट आयोजित किया गया. इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों की कक्षा में उपस्थिति का मूल्यांकन, आंतरिक परीक्षा का प्राप्तांक, एक्स्ट्रा एक्टिविटी और विज्ञान संबंधित विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा के प्रति जागरूक करना था. शिक्षिका डॉ निधि वर्मा, सबा नाज व विवेक आनंद ने छात्र-छात्राओं को करियर संबंधित सुझाव दिये. विभाग की समन्वयक डॉ गरिमा त्रिपाठी ने बताया कि समय-समय पर इस प्रकार की बैठक छात्र हित में होनी चाहिए. मौके पर मो इरफान, गुनेश्वर, देवेंद्र ठाकुर, कपिल देव मंडल आदि उपस्थित थे.

डॉ गरिमा त्रिपाठी ने बताया कि माता-पिता-शिक्षक बैठक माता-पिता को अपने बच्चे की शैक्षणिक प्रगति, ताकत और सुधार के क्षेत्रों पर गहराई से गौर करने का मौका प्रदान करती है. माता-पिता-शिक्षक बैठक के दौरान, शिक्षक माता-पिता को कक्षा में उनके बच्चे के प्रदर्शन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं और तदनुसार उनकी सीखने की क्षमता का समर्थन करने के लिए रणनीतियों का सुझाव देते हैं. 

बैठक माता-पिता को अपने बच्चे की शिक्षा के बारे में अपनी चिंताओं या प्रश्नों को साझा करने का अवसर भी प्रदान करती है. यह दो-तरफा संचार यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि माता-पिता और शिक्षक एक ही पृष्ठ पर हैं और बच्चे की शैक्षणिक प्रगति का समर्थन करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं. 

मारवाड़ी कॉलेज में राष्ट्रीय सेमिनार दो अगस्त से

मारवाड़ी कॉलेज के बीआइटी विभाग में मंगलवार को बिहार मैथमेटिकल सोसायटी भागलपुर के बैनर तले बैठक हुई. इसमें गणित विषय पर राष्ट्रीय सेमिनार कराने का निर्णय लिया गया. मारवाड़ी कॉलेज में दो-तीन अगस्त को गणित व सांख्यिकी विभाग द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. सेमिनार का विषय रिसेंट ट्रेंड्स इन मैथमेटिक्स, स्टैटिसटिक्स एंड इट्स पोटेंशियल कंट्रीब्यूशन टू अदर डिसिप्लिन रखा गया है.

बैठक की अध्यक्षता प्रो देवनारायण सिंह ने किया. मौके पर विवि के डीएसडब्ल्यू प्रो विजेंदर कुमार, कॉलेज के गणित विभाग के हेड प्रो अरविंद कुमार साह, डॉ कमला पारी, डॉ रामानंद रमन ,डॉ संजय कुमार, डॉ सत्यम शरण, डॉ मनीष कुमार,डॉ प्रियंका कुमारी, डॉ विजय कुमार, शशि कुमार भारती आदि मौजूद थे.

Also Read : TMBU में ABVP का कुलपति हटाओ, विश्वविद्यालय बचाओ अभियान जारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें