28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

काराकाट में अंतिम दिन आठ लोगों ने किया नामांकन, स्क्रूटनी आज

35 काराकाट लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को निर्दलीय समेत विभिन्न पार्टी के कुल आठ लोगों ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया. इसके साथ ही इस क्षेत्र के चुनावी मैदान में कुल 27 प्रत्याशी उतर गये है.

सासाराम सदर. 35 काराकाट लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन के अंतिम दिन मंगलवार को निर्दलीय समेत विभिन्न पार्टी के कुल आठ लोगों ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया. इसके साथ ही इस क्षेत्र के चुनावी मैदान में कुल 27 प्रत्याशी उतर गये है. हालांकि, अभी स्क्रूटनी बाकी है, जो बुधवार को होगी. इसके बाद नामांकन वापसी करने की अंतिम तिथि 17 मई निर्धारित है. इधर, नामांकन के अंतिम दिन नामांकन का पर्चा भरने वालों में सबसे पहले जिले के दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप गांव निवासी संतोष कुमार ने निर्दलीय से नामांकन किया. इसके बाद जिले के ही डेहरी के रहने वाले प्रदीप कुमार जोशी ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल कर काराकाट लोकसभा क्षेत्र के चुनावी रण में अपना ताल ठोक दिया. इसके अलावा औरंगाबाद जिले के बघोई कला गांव निवासी भीम राम ने कर्पूरी जनता दल की ओर से नामांकन किया. फिर, भोजपुर जिले के जोखटी गांव के रहने वाली महिला प्रत्याशी प्रतिभा देवी, जिले के डेहरी थाना क्षेत्र के शिवगंज निवासी जनक दास सुना, जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के मिल्की गांव निवासी सनोज कुमार चंद्रवंशी, औरंगाबाद जिले के नवीनगर के राजाराम व रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अजय कुमार पांडेय ने बारी-बारी से कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन कक्ष में प्रवेश कर जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष नामांकन का पर्चा भरा.

काराकाट लोकसभा क्षेत्र के उत्थान के लिए लड़ रहा हूं चुनाव

अंतिम दिन नामांकन करने वाले 45 वर्षीय प्रदीप कुमार जोशी ने कहा कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के डेहरी का रहने वाला हूं. मैं पहले डेहरी विधानसभा का चुनाव लड़ चुका हूं और ईश्वर की कृपा से 2005 में विधायक रह चुका हूं. इस बार काराकाट लोकसभा क्षेत्र के उत्थान व चहुंओर विकास के लिए प्रभु श्रीराम की कृपा से चुनावी समर में उतर चुका हूं.

अतिपिछड़ों को हक दिलाने के लिए लड़ रहा हूं चुनाव

कपूरी जनता दल से नामांकन करने वाले भीम राम ने कहा कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के औरंगाबाद जिले के फेसर थाना के बघोई कला गांव के रहने वाला हूं, मैं मैट्रिक पास हूं, पर मेरी राजनीति में करीब 1990 से सक्रिय है. मैं गरीब अति पिछड़ा वर्ग के उत्थान व उनके हक के लड़ाई के लिए चुनाव लड़ने जा रहा हूं.

रोजगार को बढ़ावा देना मेरी पहली प्राथमिकता

निर्दलीय से नामांकन करने वाले सनोज कुमार चंद्रवंशी ने बताया कि मैं जिले के रोहतास थाना क्षेत्र के मिल्की गांव का रहने वाला हूं. लोकसभा का चुनाव पहली बार लड़ने जा रहा हूं. यदि जनता मौका देती है, तो मेरी पहली प्राथमिकता जमीनी समस्याओं का तत्काल समाधान कराना होगा. इसके साथ ही रोजगार का गढ़ कहे जाने वाला हमारे रोहतास क्षेत्र में पलायन को रोकना व फिर यहां रोजगार के अवसर को बढ़ावा देना है.

जीतेंगे तो करेंगे क्षेत्र का विकास

निर्दलीय से नामांकन करने वाले औरंगाबाद जिले के नवीनगर के रहने वाले राजा राम ने कहा कि मैं पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहा है. यदि जनता मुझे जीता कर एक बार भी मौका देती है तो मैं क्षेत्र के चहुंओर विकास करूगा, चाहे स्वास्थ्य हो या शिक्षा, मूलभूत समस्याओं का निराकरण करूंगा.

क्षेत्र के विकास के लिए लड़ रहा हूं चुनाव

निर्दलीय से नामांकन करने वाले जिले के डेहरी थाना क्षेत्र के शिवगंज निवासी जनक दास सुना ने कहा कि काराकाट लोकसभा क्षेत्र के चहुंओर विकास के लिए चुनाव लड़ रहा हूं. क्योंकि, इस क्षेत्र के विकास के लिए कोई भी नेता काम नहीं किया है.

मौका मिला, तो करूंगा विकास

निर्दलीय से चुनाव लड़ने वाले जिले के दरिहट थाना क्षेत्र के बेरकप गांव निवासी संतोष कुमार ने नामांकन करने के बाद कहा कि विकास के दावे हर नेता करते है लेकिन, विकास के कार्य कोई नहीं करता. इसके लिए मैं इस बार काराकाट लोकसभा क्षेत्र के लिए चुनाव लड़ रहा है. यदि मौका मिला, तो क्षेत्र का चहुंओर विकास करूंगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें