27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 10 किलो फ्री अनाज मिलेगा, मल्लिकार्जुन खरगे ने की घोषणा

Lok Sabha Election 2024 बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लखनऊ में थे. उन्होंने अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्होंने मनरेगा और फूड सिक्योरटी एक्ट जैसे कार्यों को गिनाया.

लखनऊ: I.N.D.I.A. गठबंधन केंद्र में सरकार (Lok Sabha Election 2024) बनने पर जनता को 10 किलो फ्री अनाज देगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को लखनऊ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ये बात कही. उनके साथ प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद थे. कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी आरोप लगाते हुए कहा कि ये कहते हैं हम 80 करोड़ जनता को फ्री अनाज दे रहे हैं. अरे भाई फूड सिक्योरिटी एक्ट तो कांग्रेस लाई. कोई भी इस एक्ट के तहत कोर्ट जा सकता है, अगर स्टॉक करे. उन्होंने कहा कि अरे भाई तुमने तो कुछ भी नहीं किया.

मनरेगा, फूड सिक्योरिटी कांग्रेस ने मन से किया
इसी के साथ खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि आप पांच किलो दे रहे हैं न, यदि गठबंधन सरकार आई तो हम 10 किलो फ्री अनाज देंगे. ये गारंटी के साथ इसलिए कह रहा हूं, क्योंकि कर्नाटक और तेलांगना में किया है. ये कह रहे हैं पांच किलो दे रहे हैं और आगे भी करेंगे. कांग्रेस ने मनरेगा, फूड सिक्योरिटी ये सभी मन से किया, गरीबों के लिए किया है.

200 पार नहीं होगी बीजेपी
मीडिया से बातचीत में खरगे ने 400 पार से संबंधित सवाल पर कहा कि मोदी जी 400 पार बहुत पहले से बोल रहे हैं. गनीमत है और खुशकिस्मत हैं कि वो 600 पार नहीं कह रहे हैं. क्योंकि पार्लियामेंट की संख्या 543 है. उनको धन्यवाद देता हूं कि वो 600 पार नहीं बोला. इससे सारे हिंदुस्तान का गरिमा खत्म हो जाएगा. खरगे ने कहा कि मैं कहता हूं कि वो 200 पार नहीं हो पाएंगे. हमारे इंडिया गठबंधन को बीजेपी सत्ता में आने से रोकने के लिए जितने नंबर होना चाहिए, उससे ज्यादा आएंगे.

बीफ, मटन, चिकन, मंगलसूत्र नहीं विकास पर बात करें पीएम
पीएम पर खरगे ने कहा कि पीएम के शब्दों की तुलना कीजिए कि उन्होंने क्या-क्या बोला है? बीफ, मटन, चिकन, मछली, मंगलसूत्र जैसे शब्द उनके हैं. मेरा कहना है कि आप अपने विकास की बात करें. इस 10 साल की कामयाबी क्या है, ये बताकर वोट लो. हम बताते हैं कि हमने क्या किया? वहीं मायावती के प्रत्याशी चयन के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि बहुजन समाज के लोग जो बाबा साहब भीम राव अंबेडकर में आस्था रखते हैं, अपना वोट न खराब करें. जो इंडिया गठबंधन है उसकी मदद करें, जिससे लोकतंत्र को मजबूत किया जा सके.

Also Read: चार चरणों के चुनाव के बाद गठबंधन आगे, बीजेपी पीछे- कांग्रेस अध्यक्ष खरगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें