24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भुवनेश्वर : ओडिशा में तीन दिन तक छिटपुट बारिश, फिर बढ़ेगी गर्मी

ओडिशा में अगले तीन दिनों तक छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा. 18 और 19 तारीख को कुछ स्थानों पर जैसे आंतरिक ओडिशा के कुछ हिस्सों में गर्मी का प्रभाव दिखेगा.

भुवनेश्वर. ओडिशा में अगले तीन दिनों तक छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा. 15 और 16 तारीख को मयूरभंज, क्योंझर, ढेंकनाल, तटीय ओडिशा, दक्षिण आंतरिक ओडिशा के कुछ जिलों में गरज और बिजली के साथ बारिश की संभावना है. इसके बाद राज्य में गर्मी की वापसी होगी. मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर की निदेशक मनोरमा मोहंती ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा 18 और 19 तारीख को कुछ स्थानों पर जैसे आंतरिक ओडिशा के कुछ हिस्सों में गर्मी का प्रभाव दिखेगा. 18 को बलांगीर, बरगढ़, झारसुगुड़ा, नुआपाड़ा आदि में गर्मी बढ़ेगी. इन जिलों के साथ बौध और सोनपुर में 19 को एक बार फिर गर्मी का प्रकोप दिखेगा. कटक और भुवनेश्वर में तापमान 37 से 38 डिग्री रहने की संभावना है, दोपहर में बारिश हो सकती है.

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में गर्मी का दिखेगा प्रकोप

मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक ने यह भी कहा कि दूसरे दौर के चुनाव में गर्मी का असर रहेगा. जिन जिलों में चुनाव होंगे वहां गर्मी रहेगी. बलांगीर, बरगढ़ और अन्य जिलों में गर्मी का अनुभव हो सकता है. इस क्षेत्र में तापमान 40 डिग्री या उससे अधिक तक पहुंच सकता है. इसके साथ ही दोपहर में बारिश का भी अनुमान है. इसलिए सलाह दी जाती है कि व्यस्त समय से पहले मतदान करें. इसके साथ ही 11:00 से 3:00 बजे के बीच मतदान करने के लिए जरूरी सामान जैसे छाता, पानी की बोतल आदि ले जाने की सलाह दी गयी है.

स्मार्ट सिटी का पारा 40 पार, उमस ने जीना दुश्वार किया

स्मार्ट सिटी का तापमान एक बार फिर 40 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है. गर्मी से ज्यादा लोगों को उमस से परेशानी हो रही है. इधर, मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है और दिन में भीषण गर्मी के बाद शाम को हवाएं चल रही हैं. जिससे लोग राहत की सांस ले रहे हैं. लेकिन दिन के समय की गर्मी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार, मौसम में यह उतार-चढ़ाव पिछले सात दिनों से जारी है और आगामी दिनों में भी यह रहेगा. तापमान फिर एक बार 42 से 43 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. स्थायी राहत जून के मध्य में ही मिलेगी. फिलहाल गर्मी इसी तरह जारी रहेगी.

स्कूलों की छुट्टी के बाद खेलकूद गतिविधियों में हुआ इजाफा

स्कूलों में गर्मी की छुट्टी घोषित होने के बाद शहर के खेल केंद्रों और क्लबों में बच्चों की काफी भीड़ देखी जा रही है. खासकर शहर के क्लबों में स्वीमिंग सीखने, बीजू पटनायक इंडोर स्टेडियम में टेनिस, बैडमिंटन आदि के प्रशिक्षण के लिए काफी बच्चों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसी तरह शहर की डांस अकादमियों में भी अच्छी खासी भीड़ जुट रही है. गर्मी में इन सभी गतिविधियों को लेकर अभिभावक व बच्चे काफी संजीदा नजर आ रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें