24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ग्रामीणों से बच्चियों से पढ़ाने का किया आग्रह

.एसएसबी 12वीं वाहिनी की जी कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक में एसएसबी अधिकारी एवं स्थानीय ग्रामीणों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया.

दिघलबैंक(किशनगंज).एसएसबी 12वीं वाहिनी की जी कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक में एसएसबी अधिकारी एवं स्थानीय ग्रामीणों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता कंपनी प्रभारी इस्पेक्टर एल अहंजाओ सिंह व दिघलबैंक थानाध्यक्ष सुमेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से किया. बैठक में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए इंस्पेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र का समुचित विकास तभी होगा जब सीमावर्ती क्षेत्र के लोग शिक्षा को महत्व देंगे तथा अपने परिवार के सभी लोगों को शिक्षित करेंगे. शिक्षा के अभाव के कारण ही युवा भटक जाते हैं. साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे पर जोर दिया गया. उन्होंने कहा कि बच्चियों को शिक्षित करना बहुत जरूरी हैं. खासकर सीमावर्ती क्षेत्र में अशिक्षा के कारण लोग गलत रास्तों पर उतर जाते है.उन्होंने कहा शिक्षा का महत्व सभी को समझना चाहिए तथा अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का प्रयास करें.उपस्थित लोगों उन्होंने परीक्षा पे चर्चा के बारे में बताया. साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में बढ़ रहे तस्करी एवं मादक पदार्थों की तस्करी एवं सेवन की रोकथाम को लेकर की लोगों को विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में बढ़ रहे जनसंख्या एक बड़ी समस्या हैं. बढ़ रहे जनसंख्या की रोकथाम के बारे में लोगों को जागरूक किया. उन्होंने कहा कि भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा में एसएसबी पूरी मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है.इसमें ग्रामीणों का सहयोग बहुत जरूरी है.बिना ग्रामीणों के सहयोग से पूरी तरह तस्करी पर अंकुश लगाना संभव नहीं है. बैठक में दिघलबैंक मुखिया प्रतिनिधि गणेश कुमार सिंह, एसएसबी अधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें