26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल फिर बोले- पीएम मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए मांग रहे वोट

आम आदमी पार्टी अध्यक्ष व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) गुरुवार को लखनऊ में थे. उन्होंने यहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि देश से जो आंकड़े आ रहे हैं, उनमें 4 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार बन रही है.

लखनऊ: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने गुरुवार को लखनऊ में समाजवादी वार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वो लखनऊ चार बातें सामने रखने आए हैं. पहली-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं. दूसरी-अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में सीएम पद से हटा दिया जाएगा. तीसरी-ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर एससी,एसटी, ओबीसी का आरक्षण खत्म कर देंगे. चौथी-देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वो दिखा रहे हैं कि 4 जून को I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार बनने वाली है. हालांकि स्वाति मालीवाल मामले में पूछे गए सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली.

देश से आरक्षण खत्म करना चाहती है बीजेपी
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 400 पार सीट लाकर देश से आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं. बाबा साहब अंबेडकर ने जो संविधान बनाया था, उसे तार-तार करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी 220 से कम सीटें जीत रहे हैं. महाराष्ट्र, बंगाल, यूपी, बिहार, झारखंड, पंजाब और हरियाणा में इनकी सीटें कम हो रही है.

बीजेपी की सबसे बड़ी हार होने वाली वाली है
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार सबसे बड़ी हार बीजेपी की होने वाली है. हारने के बाद ये झूठ की यूनिवर्सिटी खोलेंगे. वाइस चांसलर और डीन पहले से रिटायर होकर वहां नियुक्त हो जाएंगे. बीजेपी किसी के सगे नहीं हैं और वो झूठे मुकदमे लगाने वाला गैंग है.

स्वाति पर केजरीवाल ने साधी चुप्पी, संजय सिंह ने दिया जवाब
उधर स्वाति मालीवाल मामले में मीडिया के सवाल पर अरविंद केजरीवाल ने चुप्पी साध ली. इस पर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि पूरा देश हतप्रभ है दुखी है आज तक पीड़ित है मणिपुर में जब करगिल युद्ध लड़ने वाले सिपाही की पत्नी को निवस्त्र करके घुमाया गया, हजारों महिलाओं के साथ दरिंदगी हुई भारत के प्रधानमंत्री चुप रहे. हजारों महिलाओं के साथ प्रज्ज्वल रमन्ना ने रेप किया, दरिंदगी और प्रधानमंत्री कहते हैं ये भारत को मजबूत करेगा, भारत का भविष्य है, इसी को वोट देना और उसको भगा दिया गया. पहलवान बेटियां जब जंतर मंतर पर लड़ रही थीं, न्याय मांगने के लिए तब यही स्वाति मालीवाल रात को उनके समर्थन में गईं थी, तब पुलिस ने उनको घसीटकर मारा था. हमने देखा यूपी में कुलदीप सेंगर मामले में, हाथरस मामले में, देश् के प्रधानमंत्री खामोश रहते हैं. आम आदमी पार्टी हमारा परिवार है. पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है. मैं चाहता हूं जितने विषय आपके सामने रखे हैं देश के प्रधानमंत्री और बीजेपी इन सवालों का जवाब दें. स्वाति मालीवाल मामले में जवाब दें, जब वो पहलवान बेटियों के लिए न्याय मांगने गई थीं, तब जंतर मंतर पर घसीट-घसीटकर मरवाया था. इसलिए इस मामले में राजनीतिक खेल न खेलें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें