23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हाथी ने टेंपो को पलटा, फसलों को किया नष्ट

बगोदर विधानसभा क्षेत्र के बरांय पंचायत के भेलवाटांड़ में बुधवार की देर रात बगोदर से भटके हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है. झुंड से बिछड़े हाथी ने चहारदीवारी व दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया.

बरांय पंचायत में हाथी ने मचाया उत्पात

एक हाथी के खदेड़ने में वन विभाग बेवश

बगोदर. बगोदर विधानसभा क्षेत्र के बरांय पंचायत के भेलवाटांड़ में बुधवार की देर रात बगोदर से भटके हाथी ने जमकर उत्पात मचाया है. झुंड से बिछड़े हाथी ने चहारदीवारी व दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया. हाथी बुधवार की रात एक बजे गांव में प्रवेश किया. सूचना मिलने पर ग्रामीणों जमा हुए और आग जला व हो हल्ला करके हाथी गांव से खदेड़ा गया. हाथी ने गांव के हाजी मन्नान के घर के बाहर खड़ी टेंपो को पलट दिया. इससे टेंपो क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, मो खुर्शीद के घर का दरवाजा तोड़ दिया. भेलवाटांड़ के लक्ष्मण महतो की चहारदीवारी को तोड़कर फसल को क्षतिग्रस्त कर दिया. इसके बाद हाथी इस्लामपुर गांव के अजीमुद्दीन अंसारी की चहारदीवारी को तोड़कर सब्जी व मकई की फसलों को नष्ट कर दिया. चहारदीवारी, फसल व खाने पीने की चीजों को भी नष्ट कर दिया. इससे उसे 50 हजार का नुकसान हुआ है. हाथी के उत्पात की सूचना वन विभाग को दी गयी. ग्रामीणों ने अपने स्तर से आग जलाकर एवं पटाखे फोड़कर हाथी को भगाया. इधर, सूचना पर वन विभाग की टीम भी गांव में पहुंची और हाथी खदेड़ दिया. विभाग की टीम ने नुकसान का जायजा लिया. साथ ही पीड़ित किसानों ने विभाग से मुआवजा राशि देने की गुहार लगायी है.

संवाददाता कुमार गौरव

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें