28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांकसा में एक लौह कारखाने में दीवार ढहने से दो श्रमिकों की मौत, जांच में जुटी पुलिस

घटना के प्रतिवाद में कारखाने के श्रमिकों ने शवों को रख कर विरोध जताया तथा मुआवजे की मांग की.कारखाने के श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : पश्चिम बर्दवान जिले के कांंकसा थाना (Kankasa police station) इलाके के गोपालपुर बाबूनाड़ा औद्योगिक अंचल में शुक्रवार को मौजूद वीएसपी लौह कारखाने की सीवर के निर्माण कार्य के दौरान चार दिवारी के ढहने से दो श्रमिकों की मौके पर ही दबने से मौत हो गई. वहीं दो और श्रमिक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को दुर्गापुर महकमा अस्पताल में भर्ती किया गया है. पुलिस ने मृतक श्रमिकों का नाम राम टुडू (32) तथा चंदन बाउड़ी (28) बताया है. ये दोनों ही स्थानीय गोपालपुर गांव के रहने वाले बताए गए है. वही घायलों के नाम बुलू माल तथा सुरेश है.

श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया

आज दोपहर घटी इस घटना के बाद स्थानीय गांव के लोग और कारखाने के श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया. आंशिक तोड़-फोड़ भी किया गया. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके वारदात पर पहुंच कर परिस्थिति को नियंत्रित किया. इस घटना को लेकर स्थानीय श्रमिकों के विरोध का सामना तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन आईएनटीटीयूसी के ब्लॉक अध्यक्ष चंदन राय को भी झेलना पड़ा. पुलिस ने बताया की फैक्ट्री के भीतर चार दिवारी के साथ ही सीवर निर्माण का काम चल रहा था तभी अचानक दीवार ढहने से यह हादसा हुआ.

Abhishek Banerjee : ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी को कार से टक्कर मारकर मार डालूंगा’ उलुबेरिया में धमकी भरे पोस्टर से मचा हंगामा

श्रमिकों ने की मुआवजे की मांग

घटना के प्रतिवाद में कारखाने के श्रमिकों ने शवों को रख कर विरोध जताया तथा मुआवजे की मांग की.कारखाने के श्रमिकों ने कारखाना प्रबंधन के खिलाफ सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया. मौके पर डीसीपी ईस्ट अभिषेक गुप्ता, कांकसा एसीपी सुमन कुमार जायसवाल , कांकसा थाना आईसी पार्थों घोष के नेतृत्व में काफी संख्या में पुलिस बल पहुंच कर परिस्थिति को नियंत्रित किया .

Amit Shah : अमित शाह का कटाक्ष, ममता बनर्जी की सरकार पूरे देश में भ्रष्टाचार के मामले में नंबर 1 पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें