26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिनारा में प्रसव के दौरान जच्चे-बच्चे की मौत ,परिजनों ने किया हंगामा

पीएचसी दिनारा से महज सौ मीटर की दूरी पर गेट के पास एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान शुक्रवार को जच्चे-बच्चे की मौत हो गयी. मौत के बाद कर्मी अस्पताल को खुला छोड़कर भाग निकले.

दिनारा. पीएचसी दिनारा से महज सौ मीटर की दूरी पर गेट के पास एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान शुक्रवार को जच्चे-बच्चे की मौत हो गयी. मौत के बाद कर्मी अस्पताल को खुला छोड़कर भाग निकले. जानकारी के अनुसार लिलवछ निवासी उत्तम कुमार की 23 वर्षीय पत्नी मधु देवी को प्रसव के लिए दो-तीन दिन पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दिनारा में भर्ती कराया गया था. लेकिन, प्रसव नहीं होने के कारण चिकित्सकों ने उसे सासाराम रेफर कर दिया. परिजनों ने बताया कि सासाराम ले जाने की तैयारी हो रही थी कि आशा देवंती देवी ने दिनारा में ही प्रसव कराने की बात कही. वह पीएचसी के समीप रोशन अस्पताल में उसे भर्ती करा दिया. वहां ऑपरेशन के बाद जच्चे-बच्चे की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजन शव को लेकर अस्पताल गेट के पास हंगामा करने लगे. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राघवेंद्र कुमार ने बताया कि अवैध अस्पतालों पर कार्रवाई को लेकर सिविल सर्जन को सूची भेजी गयी है. निर्देश मिलने पर कार्रवाई की जायेगी. प्रसव के दौरान जच्चे और बच्चे की मौत मामले में अस्पताल कर्मियों के संलिप्तता की जानकारी मिलने पर उनके विरुद्ध करवाई की जायेगी. इधर, थानाध्यक्ष विनय कुमार ने बताया कि मेरे पास कोई सूचना प्राप्त नहीं है. सूचना प्राप्त होने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. परिजनों ने कोई लिखित आवेदन नहीं दिया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें