24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पारा पहुंचा 43 डिग्री के पार,गर्मी से लोग बेचैन

15 दिनों के बाद दिन का तापमान फिर से 43.2 डिग्री के पार पहुंच गया. सूर्यदेव के सुबह नौ बजे से ही दहकने से लोग झुलसने लगे. पशु-पक्षी भी बेहाल दिखे. दिन भर गर्मी और सूरज की तपिश ने शहरवासी को परेशान किया.

गोपालगंज. 15 दिनों के बाद दिन का तापमान फिर से 43.2 डिग्री के पार पहुंच गया. सूर्यदेव के सुबह नौ बजे से ही दहकने से लोग झुलसने लगे. पशु-पक्षी भी बेहाल दिखे. दिन भर गर्मी और सूरज की तपिश ने शहरवासी को परेशान किया. शुक्रवार की सुबह से ही धूप की तपिश देखने को मिली. दोपहर तक गर्मी पूरे चरम पर थी, दिन में सूरज की तपिश और लू का असर इतना ज्यादा था कि शहरवासियों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था. देर शाम तक इसका असर रहा. आसमान में धुंध के बीच गर्मी ने बेचैन किया. पारा चढ़कर 43 डिग्री को पार कर गया. रात भी गरम हवा ने परेशान किया. दिन के साथ रातें भी बेचैन करती रहीं. हीट के कारण लोग बेचैन रहे. दोपहर में शहर से लेकर गांव तक की सड़कों पर सन्नाटा रहा. शाम पांच बजे के बाद शहर में चहल-पहल बढ़ी. वहीं रात तक शहर गुलजार रहा. लोग पूरे दिन शरीर को कपड़ों से ढक कर चलते दिखे. मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएन पांडेय की मानें, तो तीन-चार दिन तापमान में बढ़ोतरी होगी और तापमान बढ़ने से गर्मी और परेशान करेगी. पिछले 24 घंटे का अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री व रात का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. मौसम शुष्क होने के चलते तापमान में बढ़ोतरी होगी. दो से तीन डिग्री तक दिन का तापमान बढ़ सकता है. दोपहर में लू का असर रहेगा और गर्मी परेशान करेगी. सूरज की तपिश और गर्मी के बीच शहर में प्रदूषण का स्तर भी तेजी से बढ़ गया है. पिछले 24 घंटे में शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स 188 दर्ज किया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें