28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways News: गर्मी छुट्टी से पहले बिहार, यूपी, दिल्ली व हैदराबाद जानेवाले परेशान

Indian Railways News: गर्मी छुट्टी में घूमने का प्लान बना चुके लोगों को टिकट नहीं मिल रहा है. बिहार, उत्तर प्रदेशष दिल्ली, हैदराबाद जाने वाली ट्रेनें फुल हैं.

Indian Railways News: स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गईं हैं. ऐसे में ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है. यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है. रांची से बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बेंगलुरु और हैदराबाद सहित अन्य शहरों को जाने वाले लोग परेशान हैं. लोगों को यात्रा के 15 दिन पहले भी कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है. लोग दूसरे विकल्प की भी तलाश कर रहे हैं.

  • 18 और 19 मई को आधा दर्जन से अधिक ट्रेन में वेटिंग
  • सीटें खाली रहने से कई स्पेशल ट्रेनों को किया गया था रद्द

Indian Railways ने गर्मी की छुट्टियों में की थी समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा

भारतीय रेलवे की ओर से समर स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गयी थी, लेकिन सीटें खाली होने के कारण कई स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. वहीं पैसेंजर एसोसिएशन का कहना है कि ट्रेन की समय-सारिणी रांची और हटिया स्टेशन पर देर रात होने के कारण लोगों ने उन ट्रेनों में टिकट आरक्षित नहीं कराया.

किस ट्रेन में कितनी वेटिंग

  • ट्रेन संख्या 18626 हटिया-पूर्णिया कोर्ट एक्सप्रेस 18 मई को स्लीपर में 58 वेटिंग, थर्ड एसी में 31 वेटिंग. वहीं 19 मई को स्लीपर में 54 वेटिंग व थर्ड एसी में 32 वेटिंग है.
  • ट्रेन संख्या 18624 हटिया-इस्लामपुर एक्सप्रेस में 18 मई को स्लीपर में 85 वेटिंग, थर्ड एसी में 34 वेटिंग. 19 मई को स्लीपर में 74 वेटिंग, थर्ड एसी में 51 वेटिंग.
  • ट्रेन संख्या 18622 हटिया-पटना पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस में 18 मई को स्लीपर में 14 वेटिंग, थर्ड एसी में वेटिंग 08. वहीं 19 मई को स्लीपर में 19 आरएसी व थर्ड एसी में 19 वेटिंग.
  • संबलपुर-गोरखपुर मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन में 18 मई को स्लीपर में 65 वेटिंग, थर्ड एसी में 29 वेटिंग. वहीं 19 मई को स्लीपर में 69 वेटिंग व थर्ड एसी में 16 वेटिंग.
  • ट्रेन संख्या 18637 हटिया-बेंगलुरु एक्सप्रेस में 18 मई को स्लीपर में वेटिंग 273 और थर्ड एसी में 73 वेटिंग है.

बर्धमान, टाटानगर और खड़गपुर की ट्रेनें प्रभावित रहेंगी

रांची रेल डिवीजन में विकास कार्यों को लेकर ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. बर्धमान-हटिया-बर्धमान मेमू ट्रेन 18 व 20 मई को बोकारो स्टेशन तक ही आएगी और वहीं से रवाना होगी. टाटानगर-हटिया-टाटानगर एक्सप्रेस 18 व 20 मई को पुरुलिया तक ही आयेगी और वहीं से रवाना होगी. खड़गपुर-हटिया-खड़गपुर एक्सप्रेस ट्रेन 18 व 20 मई को आद्रा स्टेशन तक ही आयेगी और वहीं से रवाना होगी. वहीं, आनंदविहार-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार को बरकाकाना-मेसरा-टाटीसिलवे होकर चलेगी.

इसे भी पढ़ें : Indian Railway News: झारखंड से होकर चलने वाली कई ट्रेनें रद्द तो कई के रूट में बदलाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें