27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhapra Blast : मौलवी के शरीर में मिले बम के सामान, रूडी बोले- चुनाव में हिंसा की थी साजिश

Chhapra Blast : छपरा के मोतीराजपुर मदरसा बमकांड में मारे गये मौलवी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गया है. रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि मौलवी के शरीर के अंदर से बम बनाने में काम आनेवाले सामान मिले हैं.

Chhapra Blast : छपरा. मोतीराजपुर मदरसा बमकांड में मारे गये मौलवी के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि उसके शरीर के अंदर से बम बनाने में काम आनेवाले सामान मिले हैं. इधर, तलाशी के दौरान भी पुलिस ने मदरसे से बम बनाने का सामान बरामद किया है. इस खुलासे के बाद सारण लोकसभा सीट के एनडीए प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने कहा है कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए बम का निर्माण किया जा रहा था. चुनाव में हिंसा की साजिश रची जा रही थी. बीते बुधवार को बम विस्फोट में मौलाना की इलाज के दौरान मौत हो गई थी, तो वहीं एक बच्चे का इलाज पटना में चल रहा है.

गिरिराज भी कह चुके हैं आतंक का अड्डा

मदरसे में हुए धमाके पर केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज ने भी बिहार के मदसरों को आतंक का अड्डा बताया है, जिसपर जेडीयू ने मामले में कार्रवाई की बात कही है तो महागठबंधन ने आपत्ति जताई है. अब रूडी ने इस घटना को चुनाव को प्रभावित करने की साजिश करार दिया है. इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चा हैं. शुरुआत में जिला पुलिस अधीक्षक का भी कहना है कि पटाखा बनाया जा रहा था, तभी विस्फोट हो गया. इस हादसे में मदरसा के मौलवी इमामुद्दीन और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए. इलाज के लिए पटना ले जाने के दौरान मौलवी की मौत हो गई.

Also Read: Lok Sabha Elections: पीएम मोदी 21 मई को आयेंगे बिहार, सातवें दौरे में करेंगे इन शहरों में रैली

मदरसे की जांच के बाद उठे सवाल

मौलवी के शव का पोस्टमार्टम छपरा सदर अस्पताल में हुआ है. इधर, पुलिस के वरीय अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया. मदरसा में बम विस्फोट की खबर जैसे ही पुलिस को मिली प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. रात में ही वरीय पुलिस अधिकारी मौ़के पर पहुंचे और घटनास्थल का जायज़ा लिया. बम मदरसे में कहां से आया और वह पटाखा था या बम था इसकी जांच चल रही है, लेकिन अब मदरसे में बम बनाने का सामान मिलने से नए सवाल खड़े गए हैं. हालांकि पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें