20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

..पंचायत व योजनावार सूची 15 जून तक उपलब्ध करायें

मनरेगा लोकपाल शहबान शेख ने बसिया प्रखंड में मनरेगा से संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक शनिवार को बसिया प्रखंड कार्यालय सभागार में की.

: मनरेगा लोकपाल ने बसिया प्रखंड में मनरेगा से संचालित नई एवं पुरानी योजनाओं की समीक्षा की. 18 गुम 11 में योजना का निरीक्षण करते लोकपाल प्रतिनिधि, बसिया मनरेगा लोकपाल शहबान शेख ने बसिया प्रखंड में मनरेगा से संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक शनिवार को बसिया प्रखंड कार्यालय सभागार में की. बैठक में लोकपाल ने प्रखंड में मनरेगा से संचालित सभी नई एवं पुरानी योजनाओं की पंचायतवार समीक्षा की. समीक्षा के क्रम में बताया गया कि प्रखंड में बिरसा सिंचाई कूप की कुल 339 योजना है. सभी योजनाओं पर तेजी से कार्य चल रहा है. जिन लाभुकों के कूप का खुदाई का कार्य पूर्ण हो गया है. उसके कूप को पत्थरों से पाटा जा रहा है. आंगनबाड़ी निर्माण की पांच योजना है. सभी योजना पूर्ण हो चुकी है. इसी प्रकार पोषण वाटिका का 12 योजना, आम बागवानी का 2100 योजना, गाय शेड निर्माण का 35 योजना, डोभा निर्माण की तीन योजना, तालाब निर्माण का 48, टीसीबी निर्माण का 36 योजना समेत अन्य योजनाओं पर तेजी से कार्य चल रहा है. जिसपर लोकपाल ने संचालित योजनाओं को समय पर पूर्ण करने तथा 15 जून तक सभी नई एवं पुरानी योजनाओं का पंचायतवार तथा योजनावार सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. वहीं लोकपाल ने कुछ पंचायतों को छोड़कर अधिकांश पंचायतों में सेवन रजिस्टर का संधारण नहीं पाया. जिसपर उन्होंने नाराजगी प्रकट करते हुए सभी पंचायतों में सेवन रजिस्टर का संधारण करने का निर्देश दिया. इससे पूर्व लोकपाल ने तेतरा पंचायत के ग्राम तेतरा में लाभुकों का आम बागवानी और कूप निर्माण कार्य की स्थलीय जांच की. जांच के क्रम में कूप योजना के लाभुक जोनी धनवार व लाभुक अनूज सोरेन के कूप योजना में कार्यरत मजदूरों ने मजदूरी भुगतान नहीं होने की शिकायत की. जिसपर उन्होंने मौके पर मौजूद पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. मौके पर बीडीओ सुप्रिया भगत, बीपीओ हरीश प्रसाद, एइ दिवाकर केशरी, जेइ नवल किशोर समेत सभी पंचायत सेवक, रोजगार सेवक व मुखिया मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें