22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोड कटाव के कारण आवागमन हो सकता है बंद

बीरू जपकाकोना कुमार बांध रोड में तीन स्थलों पर रोड अत्यंत जर्जर अवस्था में पहुंच गया है. बारिश से पहले अगर प्रशासन ने रोड पर ध्यान नहीं दिया, तो बारिश के दिनों में रोड ध्वस्त होने की संभावना प्रबल है.

रोड के कट जाने से लगभग 10 गांव के लोग होंगे प्रभावित

फोटो:18 एसआईएम: ए-चामु खड़िया के खेत के पास कटा रोड,

फोटो: बी- केवट के घर से पहले पुल के दोनों कट गयी आधा सड़क

फोटो: सी-खोढेगढा पुल के पस कटा सड़क

फोटो: डी- वार्ड पार्षद द्रोपती कुमारी

फोटो: ई- दिनेश सिंह

रविकांत साहू

सिमडेगा. बीरू जपकाकोना कुमार बांध रोड में तीन स्थलों पर रोड अत्यंत जर्जर अवस्था में पहुंच गया है. बारिश से पहले अगर प्रशासन ने रोड पर ध्यान नहीं दिया, तो बारिश के दिनों में रोड ध्वस्त होने की संभावना प्रबल है. रोड अगर ध्वस्त हो जाता है, तो लगभग 10 गांव के लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. बीरू से हरिनधारा होते हुए जपकाकोना कुम्हारबांध रोड में तीन स्थल पर रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. क्षतिग्रस्त रोड को अगर देखा जाये, तो स्पष्ट होता है कि मिट्टी डालकर मरम्मत की खानापूर्ति की गयी है. पिछले साल बारिश में उक्त रोड क्षतिग्रस्त हुआ है. किंतु बारिश के बाद क्षतिग्रस्त स्थल के आसपास से मिट्टी उठाकर डालने के अलावा और कुछ भी काम नहीं किया गया है. जिस कारण इस बार भी बारिश में रोड पर खतरा मंडरा रहा है. बारिश के कारण रोड का कटाव पिछले साल तेजी से हुआ है. जपकाकोना जाने वाली रोड में खोड़ेगढ़ा पुल के पास लगभग आधा रोड का कटाव हो चुका है. बारिश से पहले अगर प्रशासन ने ध्यान नहीं दिया तो रोड पूरी तरह से ध्वस्त हो सकता है. इसी प्रकार केवट घर से पहले पुल के पास भी रोड का दोनों ओर से कटाव हो गया है. कटाव स्थल पर सिर्फ मिट्टी डालकर खानापूर्ति की गई है. जबकि वहां पर गाढ़वाल देकर रोड की मरम्मत की जानी चाहिए. किंतु विभाग ने ऐसा नहीं किया. इसी प्रकार कुम्हारबांध जाने वाले रोड में चामू खड़िया के खेत के पास रोड पूरी तरह से छतिग्रस्त हो चुका है. वहां पर भी मिट्टी डालकर मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति की गई है. उक्त स्थल पर पहाड़ो से काफी तेज गति से पानी का बहाव होता है. इस बार अगर बारिश से पहले तीनों स्थल पर रोड की मरम्मत नहीं की गई तो रोड ध्वस्त हो सकता है.

रोड के ध्वस्त होने से 10 गांव के लोग होंगे प्रभावित

बीरू से हरिनधारा जपकाकोना कुम्हार बांध रोड में पर कई गांव के लोगो का आवागमन निर्भर है. इस रोड पर डोंबाबीरा, दुखीटोली, घाघरा, सरलोंगा, जजामवेदा, नवाटोली, पंडरीपानी, कुम्हारबांध एवं जपकाकोना के अलावा अन्य छोटेछोटे गांव के लगभग 5000 की संख्या में ग्रामीण आवागमन करते है.

रोड की मरम्म्त शीघ्र करायी जाये: दिनेश सिंह

कुम्हारबांध निवासी दिनेश सिंह ने प्रशासन से मांग किया है कि तीनों स्थलों पर कटे हुये रोड की मरम्मत कराई जाए. ताकि बारिश के दिनों में ग्रामीणों को आवागमन में कोई परेशानी नहीं उठाना पड़े.

विभाग को सूचना दी गयी है: वार्ड पार्षद

कुम्हारबांध के वार्ड पार्षद द्रोपती कुमारी ने कहा कि उक्त तीनों स्थलों पर रोड के कटाव की जानकारी विभाग को दे दी गयी है. किंतु विभाग कटे हुए रोड पर मिट्टी डालकर मरम्मत की खानापूर्ति कर रही है. वार्ड पार्षद द्रौपदी कुमारी ने कहा कि जल्द से जल्द तीनों स्थल पर ध्वस्त हो चुके रोड की मरम्मत गार्डवाल बनाकर की जाये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें