28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव कार्य में लगे कर्मियों का रखा जायेगा विशेष ख्याल

गोपालगंज लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. एक तरफ जहां मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ निष्पक्ष एवं साफ-सुथरा माहौल में मतदान करने को लेकर प्रशासन जी जान से लगा है.

भोरे. गोपालगंज लोकसभा सीट पर छठे चरण में 25 मई को मतदान होना है. एक तरफ जहां मतदाता जागरूकता अभियान चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ निष्पक्ष एवं साफ-सुथरा माहौल में मतदान करने को लेकर प्रशासन जी जान से लगा है. भोरे के बीपीएस कॉलेज में बने विधानसभा स्तरीय डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण करने गोपालगंज के डीएम और एसपी भोरे पहुंचे. वहां उन्होंने केंद्र के निरीक्षण के साथ-साथ यूपी की सीमा से लगे इलाकों में पुलिस द्वारा की गयी तैयारी का भी जायजा लिया. बता दें कि भोरे विधानसभा क्षेत्र में भोरे के अलावा कटेया और विजयीपुर प्रखंड भी शामिल हैं. तीनों प्रखंडों को मिलाकर बीपीएस कॉलेज में डिस्पैच सेंटर बनाया गया है. इसकी तैयारी चल रही है. वहीं इसी बीच इवीएम कमीशनिंग का भी काम चल रहा है, जहां राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के सामने 1000 वोट डाले जायेंगे. दूसरी तरफ डिस्पैच सेंटर पर हो रहे कार्य और चल रही तैयारी का जायजा लेने गोपालगंज के डीएम मकसूद आलम और एसपी स्वर्ण प्रभात भोरे पहुंचे. वहां उन्होंने एक-एक चीज का निरीक्षण किया एवं कमीशनिंग की जांच करते हुए डीएम ने कहा कि चुनाव कार्य में लगे कर्मियों को कोई दिक्कत ना हो, इसका विशेष ख्याल रखना होगा. इसके अलावा उन्होंने कर्मियों के लिए जो मूलभूत सुविधाएं हैं. उसका भी जायजा लिया और जिस जगह पर उन्हें कमी दिखी, उसे दूर करने का निर्देश बीडीओ दिनेश कुमार सिंह को दिया. दूसरी तरफ एसपी स्वर्ण प्रभात में चुनाव को लेकर भोरे विधानसभा में सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्या तैयारी की गयी है, इसकी जानकारी मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों से ली. उन्होंने कहा कि भोरे विधानसभा क्षेत्र में भोरे, कटेया और विजयीपुर तीनों प्रखंड ऐसे हैं, जो यूपी के इलाकों से सटे हैं. बॉर्डर एरिया होने के कारण इस पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि यूपी की सीमा पर चेकपोस्ट 24 घंटे काम कर रहे हैं, जहां पुलिस बल की तैनाती की गयी है. वहीं आम लोगों से मिल रहे इनपुट के आधार पर भी पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर जिन अर्धसैनिक बलों को भोरे भेजा जा रहा है. उनके आवासन की व्यवस्था भी कर ली गयी है. एसपी ने कहा कि चुनाव के दौरान अगर कोई गड़बड़ी होती है या फिर कोई ऐसा दागी, जो चुनाव में आकर गड़बड़ी कर देता है, तो इसके लिए सीधे तौर पर संबंधित पुलिस पदाधिकारी दोषी होंगे. इसलिए हर थाने के थानाध्यक्ष को यह निर्देश दिया गया है, वो अपने इलाके के वैसे दागी व्यक्तियों की पहचान कर लें, जिनके द्वारा चुनाव में गड़बड़ी फैलायी जा सकती है. मतदाताओं को डरा-धमका सकते हैं. मौके पर मौजूद थानाध्यक्ष अनिल कुमार को यूपी की सीमाओं पर विशेष व्यक्त करने का निर्देश दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें