28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SRH vs PBKS, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब को 4 विकेट से रौंदा, अभिषेक शर्मा ने जड़ा पचासा

SRH vs PBKS, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया है. इस हार के साथ पंजाब का सफर यहीं समाप्त हो गया. सनराइजर्स की टीम इस जीत के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. अभिषेक शर्मा ने शानदार अर्धशतक जड़ा.

SRH vs PBKS, IPL 2024: सलाबी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को आईपीएल 2024 के डबल हेडर के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से रौंद दिया है. पहली गेंद पर ट्रेविस हेड के आउट होने के बाद अभिषेक ने एक छोर को थामे रखा और 28 गेंद पर 66 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी में 5 चौके और 6 छक्के जड़े. राहुल त्रिपाठी और नितीश रेड्डी ने भी महत्वपूर्ण पारी खेली. पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 214 रन पोस्ट किए. सनराइजर्स को जीत के लिए 215 रनों का लक्ष्य मिला.

ट्रेविस हेड पहली ही गेंद पर हुए आउट

सनराइजर्स को पहला झटका पहली ही गेंद पर ट्रेविस हेड के रूप में लगा. उन्हें अर्शदीप सिंह ने शून्य के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. राहुल त्रिपाठी आउट होने वाले दूसरे बल्लेबाज थे. त्रिपाठी ने 18 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 33 रन बनाए. अभिषेक शर्मा के रूप में टीम को तीसरा झटका लगा. उसके बाद नितीश रेड्डी 25 गेंद पर 37 रन बनाकर आउट हुए. हर्षल पटेल ने त्रिपाठी और रेड्डी को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

IPL 2024: निजी बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रसारक पर भड़के रोहित शर्मा, कहा – खत्म हो जाएगा विश्वास

हेनरिक क्लासेन ने खेली 42 रनों की पारी

पांचवें नंबर पर बल्लेबाज करने आए विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन ने सधी हुई बल्लेबाजी की. उन्होंने 26 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रनों की पारी खेली. उनकी पारी का अंत 19वें ओवर में हरप्रीत बरार ने किया. लेकिन तब तक सनराइजर्स 200 के स्कोर के पार पहुंच गया था. अब्दुल समद और सनवीर सिंह ने क्रीज पर रहकर अपनी टीम को एक आसान जीत दिलाई. इस जीत के बाद सनराइजर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

प्रभसिमरन सिंह की 71 रनों की पारी बेकार

पंजाब की ओर से अर्शदीप और हर्षल ने दो-दो विकेट चटकाए. हरप्रीत बरार और शशांक सिंह को एक-एक सफलता मिली. पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह के 71 रनों की पारी के दम पर 214 रन बनाए. उनके साथ दूसरे सलाबती बल्लेबाजत अथर्व तायडे ने भी 27 गेंद पर 46 रनों की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन पंजाब के गेंदबाज 200 से ऊपर के स्कोर का भी बचान नहीं कर पाए. हालांकि जीत का भी पंताब पर कोई असर नहीं पड़ता, वह पहले ही बाहर हो चुकी थी.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें