31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चौथे चरण के मतदान के बाद गजनी हो गये हैं पीएम, कहते हैं कभी हिंदू-मुस्लिम की राजनीति नहीं की : कांग्रेस

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने रांची के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया संवाद करते हुए कहा कि देश में मतदान का चौथा चरण समाप्त होते होते पीएम मोदी गजनी जैसे हो गये हैं.

रांची. कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने रांची के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया संवाद करते हुए कहा कि देश में मतदान का चौथा चरण समाप्त होते होते पीएम मोदी गजनी जैसे हो गये हैं. जिसका वजूद ही हिंदू मुस्लिम, राजनीति और नफरत से है. वह प्रधानमंत्री कह रहा है कि उसने कभी हिंदू मुस्लिम की राजनीति नहीं की. उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एक ओर वे लोग हैं, जिन्होंने इस देश को बनाया है और दूसरी तरफ देश को एक ही रंग में रंगना चाहनेवालों की जमात है. देश में चार चरणों के मतदान के बाद साफ हो गया है कि चार जून के बाद भाजपा और मोदी की सरकार नहीं रहेगी.

पूरे राजनीतिक जीवन में कभी नहीं की मुद्दों की बात

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अपने पूरे राजनीतिक जीवन में नरेंद्र मोदी ने कभी मुद्दों की बात नहीं की. बेरोजगारी, महंगाई, महिला सुरक्षा, अमीर व गरीब के बीच बढ़ती खाई जैसे मुद्दों पर चुप रहते हुए प्रधानमंत्री मछली व मंगलसूत्र की बात करते हैं. श्रीमती श्रीनेत ने कहा कि भाजपा मुद्दों से भटकाती है और कांग्रेस मोदी सरकार में पैदा की गयी समस्याओं के समाधान की बात करती है. पांच न्याय और 25 गारंटी में युवा न्याय, नारी न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय और हिस्सेदारी न्याय की बात करती है. कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र को भारत के 140 करोड़ लोगों के उम्मीदों का डॉक्युमेंट्स बताते हुए कहा कि 73 साल का पीएम अपने चंद दोस्तों के लिए पांच साल और मांग रहे हैं. देश के वीर युवाओं को 24 साल के उम्र में रिटायर होने को कह रहे हैं.

सरकार बनी, तो 15 अगस्त से भरना शुरू कर दिये जायेंगे 30 लाख पद

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही खाली पड़े 30 लाख पद 15 अगस्त से भरना शुरू कर दिये जायेंगे. बेरोजगारों को पक्की नौकरी मिलेगी. गरीब महिलाओं के खाते में हर महीने 8,500 रुपये दिये जायेंगे. किसानों की फसल का एमएसपी मिलेगा. उनका कर्ज माफ होगा. कृषि कार्य में काम आनेवाले सामान, खाद, बीज जैसी चीजें जीएसटी से मुक्त होगी. इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो खाद्य सुरक्षा कानून के तहत पांच नहीं, बल्कि 10 किलो अनाज दिया जायेगा.

जातीय और आर्थिक गणना करायेगी कांग्रेस

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि हिस्सेदारी की बात सुनते ही भाजपा के नेताओं को सांप सूंघ जाता है. उन्होंने पीएम को संबोधित करते हुए कहा कि किस बात से डरते हो, गिनती क्यों नहीं करते हो. जब जातीय और आर्थिक गणना होगी तभी तो लोगों की जरूरत का सही आकलन किया जा सकेगा. कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर जातीय और आर्थिक गणना करायेगी.

चंदा दो, धंधा लो वाले हैं प्रधानमंत्री

घाटशिला में पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार की कमाई को जनता को लौटाने वाले बयान पर कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम मोदी का हाल उस बच्चे जैसा हो गया है, जो खुद टॉफी चुराते पकड़ा जाता हो. चंदा दो, धंधा लो वाले प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि विदेश से काला धन लाकर देशवासियों के खाते में 15-15 लाख रुपये डालने के वादे का क्या हुआ. देश और झारखंड की जनता अब झांसे में नहीं आने वाली है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें