24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव की सभी तैयारी पूरी, आज डाले जायेंगे वोट

बेनीपट्टी विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. बेनीपट्टी विधानसभा के सभी 307 बूथ पर सोमवार की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा.

बेनीपट्टी . बेनीपट्टी विधानसभा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. बेनीपट्टी विधानसभा के सभी 307 बूथ पर सोमवार की सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा. मतदान की सभी तैयारी मतदान केंद्रों पर पूरी कर ली गई है. बेनीपट्टी विधानसभा में 3 लाख 9 हजार 89 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. जिनमें 1लाख 62 हजार 102 पुरुष व 1 लाख 46 हजार 979 महिला तथा 8 तृतीय लिंग के मतदाता शामिल हैं. सभी बूथों पर मतदान कर्मी पहुंच भी गये हैं. एसडीएम मनीषा ने बताया कि बेनीपट्टी विधानसभा के 149 मतदान केंद्रों पर लाइव वेब कास्ट प्रसारण होगा. प्रत्येक बूथ पर सेक्टर दंडाधिकारी के साथ केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों व होम गार्ड के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्रशासन निष्पक्ष रूप से शांतिपूर्वक मतदान करने को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वाले और असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रशासन कड़ी करवाई करेगा. उन्होंने बताया कि प्रखंड के सभी 307 बूथों को 37 सेक्टर व 7 जोन में बंटा गया है. सेक्टर व ज़ोनल पदाधिकारी द्वारा लगातर बूथों का निरीक्षण किया जाता रहेगा. किसी भी शिकायत के लिए प्रखंड व अनुमंडल कार्यालय में कंट्रोल रूम भी बनाये गये हैं. मतदान के दौरान यह कंट्रोल रूम दिनभर कार्य करेगा. पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिये अर्द्धसैनिक बलों 6 कंपनियां और तकरीबन 500 होम गार्ड के जवानों के अलावे स्थानीय थाना पुलिस को भी लगाया गया है. इसके अलावे वरीय अधिकारियों के द्वारा भी मतदान की स्थिति का जायजा लिया जायेगा. एसडीएम ने कहा कि पूरी तरह चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष मतदान संपन्न कराया जायेगा. गड़बड़ी करनेवाले तत्वों के खिलाफ प्रशासन की पैनी नजर रहेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें