23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU : विवि की खाली जमीन पर लगाया क्लब का बोर्ड, कुलपति ने दिया एफआइआर करने का निर्देश

टीएमबीयू के बहुद्देशीय प्रशाल के पीछे टीएनबी कॉलेज की चहारदीवारी के सामने से गुजरने वाली सड़क के सामने खाली जमीन पर भागलपुर हॉर्स क्लब का बोर्ड लगाने का मामला प्रकाश में आया है.

टीएमबीयू के बहुद्देशीय प्रशाल के पीछे टीएनबी कॉलेज की चहारदीवारी के सामने से गुजरने वाली सड़क के सामने खाली जमीन पर भागलपुर हॉर्स क्लब का बोर्ड लगाने का मामला प्रकाश में आया है. स्थल तक जाने के लिए एक रास्ता भी बना लिये जाने की बात सामने आयी. इसको लेकर कुलपति प्रो जवाहर लाल ने रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्रा, सीसीडीसी डॉ एसी घोष और जनसंपर्क पदाधिकारी डॉ दीपक कुमार दिनकर को स्थल की जांच करने का निर्देश दिया. सीसीडीसी और पीआरओ ने उक्त जमीन पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और वीडियोग्राफी करायी. कुलपति ने मौके पर कुलसचिव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाने के निर्देश दिया. जांच कमेटी में कुलसचिव के अलावे प्रॉक्टर और यूनिवर्सिटी के इंजीनियर को सदस्य बनाया गया है. कुलपति ने कमेटी के संयोजक व रजिस्ट्रार डॉ विकास चंद्रा को 48 घंटे में मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति व संस्थान का पता लगाकर उन पर एफआइआर दर्ज कराने को कहा है.

लंबित महत्वपूर्ण संचिकाओं के निष्पादन का दिया निर्देश

विश्वविद्यालय अभियंता ने कुलपति को जानकारी दी कि बहुद्देशीय प्रशाल की चहारदीवारी व लालबाग स्थित गर्ल्स हॉस्टल की चहारदीवारी निर्माण की भी संचिका महीनों से कुलसचिव के यहां पेंडिंग है. इसके अलावा भी जरूरी कार्यों से संबंधित दर्जनों संचिकाएं महीनों से लंबित हैं. लिहाजा सभी कार्य ठप हैं, मिलने पर कुलसचिव टाल-मटोल का रवैया अपना रहे हैं. छत की मरम्मत से जुड़ी संचिकाएं भी लंबित हैं. वीसी ने कहा की इन सभी कार्यों के लिए कुलसचिव सीधे तौर पर जिम्मेदार होंगे. फाइलों को बेवजह लंबित रखकर विश्वविद्यालय के कार्यों में कुलसचिव रुकावट पैदा कर रहे हैं, जो काफी खेदजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें