28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरिदास सेमिनरी स्कूल का मैदान स्टेडियम के रूप में होगा विकसित, प्रस्ताव भेजने का निर्देश

शहर में स्थित प्लस टू हरिदास सेमिनरी स्कूल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित किया जायेगा. इसके लिए बिहार शिक्षा परियोजना के परियोजना निदेशक बी कार्तिकेय धनजी ने निर्देश दिया है.

गया. शहर में स्थित प्लस टू हरिदास सेमिनरी स्कूल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित किया जायेगा. इसके लिए बिहार शिक्षा परियोजना के परियोजना निदेशक बी कार्तिकेय धनजी ने इस सप्ताह निरीक्षण को गया पहुंचने के दौरान पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. चूंकि विद्यालय अल्पसंख्यक श्रेणी का है, जिसका प्रबंधन उनकी समिति द्वारा किया जाता है. इस स्थिति में जिला शिक्षा पदाधिकारी डॉ ओमप्रकाश को कहा कि प्रबंध समिति व जिला पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर स्टेडियम निर्माण का एक प्रस्ताव तैयार किया जाये. गौरतलब है कि स्कूल के पास गांधी मैदान स्थित हरिहर सुब्रह्मण्यम स्टेडियम की स्थिति अच्छी नहीं है. साथ ही खेल प्रतिस्पर्धा के लिए स्टेडियम की उपलब्धता जल्द नहीं होने के कारण भी हरिदास सेमिनरी स्कूल मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने से खिलाड़ियों को काफी सुविधा होगी. विद्यालय परिसर में ही एकलव्य राज्य आवासीय एथलेटिक्स प्रशिक्षण केंद्र स्थित है. 20 खिलाड़ियों की क्षमता का इस प्रशिक्षण केंद्र में एथलेटिक्स का प्रशिक्षण दिया जाता है. लेकिन बरसात के मौसम में मैदान पानी से भर जाता है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को अतिरिक्त स्थानाें पर अभ्यास के लिए भेजा जाता है. मैदान को स्टेडियम के रूप में विकसित करने से खिलाड़ी हर मौसम में अभ्यास कर सकेंगे. संबध में डीइओ ने बताया कि परियोजना निदेशक ने एक प्रस्ताव भेजने को लेकर निर्देश दिया है. लेकिन, विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक के बाद ही विशेष बता पाउंगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें