22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

45 मिनट की बारिश में शहर जलमग्न, सड़कों पर बहने लगा नाली का काला पानी, नाली से निकली गंदगी सड़कों पर पसरी रही

राजधानी में रविवार को 45 मिनट की झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से मौसम सुहाना हो गया. लेकिन जाम नालियों के कारण शहर की सड़कें जलमग्न हो गयी.

रांची (वरीय संवाददाता). राजधानी में रविवार को 45 मिनट की झमाझम बारिश हुई. इस बारिश से मौसम सुहाना हो गया. लेकिन जाम नालियों के कारण शहर की सड़कें जलमग्न हो गयी. बारिश का पानी सड़क से होते हुए नाले में तो गया, लेकिन थोड़ी ही देर में पानी नाले को ओवरफ्लो करते हुए वापस सड़क पर बहने लगा. एक घंटा तक शहर की सड़कों पर नाली का काला पानी बहता रहा. हालांकि जब बारिश कम हुई, तो सड़कों से जलजमाव खत्म हो गया. लेकिन नाली से निकली गंदगी सड़कों पर पसरी रही.

कांटाटोली-बहू बाजार मार्ग में नदी सा नजारा

भारी बारिश के कारण कांटाटोली-बहू बाजार मार्ग में पेट्रोल पंप के समीप सड़क का नजारा नदी जैसा हो गया था. फ्लाइओवर निर्माण के कारण यहां एक साइड का नाला बंद है. इस कारण बारिश का पानी सड़क पर ही बह रहा था. पानी की रफ्तार यहां इतनी अधिक थी कि वाहन चालकों को यहां से वाहन लेकर गुजरने में परेशानी हो रही थी.

रातू रोड कब्रिस्तान के समीप धीरे-धीरे गुजर रहे थे वाहन

बारिश से रातू रोड कब्रिस्तान के समीप भारी जलजमाव हो गया था. इस जलजमाव के कारण वाहन चालक धीरे-धीरे वहां से गुजर रहे थे. यहां भी सड़क पर नाली का गंदा पानी बह रहा था.

क्लब रोड में सड़क पर आया कचरा

बारिश के कारण क्लब रोड में नाली का गंदा पानी आकर थम गया. एक घंटा तक बारिश का यह पानी सड़कों पर ही जमा रहा. हालांकि बारिश कम होने के बाद पानी नाले से निकल गया. लेकिन कचरा सड़क पर ही पसरा रहा.

बकरी बाजार दुर्गा मंदिर में घुसा बारिश का पानी

बकरी बाजार दुर्गा मंदिर भी बारिश के पानी से सराबोर हो गया. निचले इलाके में बने होने व नाली जाम होने के कारण बारिश का पानी यहां जम गया था. मंदिर में घुसे इस पानी को निकालने के लिए स्थानीय लोग जुटे थे. लेकिन देर रात तक पानी निकाला नहीं जा सका था.

निवारणपुर में कलकल करते हुए बह रहा था पानी

बारिश का पानी नाली से निकलकर ओवरब्रिज स्थित निवारणपुर की सड़कों पर भी कलकल करता बह रहा था. तेज बहाव के कारण कई दुकानदारों के प्लास्टिक के सामान बह गये.

वाहनों के चक्के डूबे

जलजमाव के कारण जयपाल सिंह स्टेडियम के समीप खड़े वाहनों के चक्के डूब गये थे. यहां इतना ज्यादा पानी जमा हो गया था कि दो पहिया वाहनों के साइलेंसर में पानी घुस जा रहा था. नतीजतन लोग अपने वाहन को यहां से धकेल कर पार कर रहे थे.

लाइन टैंक रोड का भी हाल बेहाल

बारिश के कारण लाइन टैंक रोड भी तालाब बना हुआ था. सड़क पर अत्यधिक पानी जमा होने के कारण स्कूटी के साइलेंसर में बारिश का पानी चला जा रहा था. इससे लोग काफी परेशान रहे.

युद्ध स्तर पर सफाई कराये निगम

आधे घंटे की इस बारिश से बदहाल हुए हालात पर सिटीजन फोरम के अध्यक्ष दीपेश निराला ने प्रशासक से मांग की है कि मानसून से पहले युद्ध स्तर पर नालियों की सफाई की जाये. अगर इस दिशा में निगम ने कदम नहीं उठाया, तो भारी बारिश होने पर शहर के लोग घरों में कैद हो जाने को विवश होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें