27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2024 Playoffs Schedule: प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल, वेन्यू, डेट और टाइम यहां देखें

IPL 2024 Playoffs Schedule: आईपीएल 2024 का लीग मुकाबला समाप्त हो चुका है. अब प्लेऑफ के चार मुकाबले बचे हैं. चार टीमें मैदान में है, इनमें से ही एक चैंपियन होगा. कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वे चार टीमें हैं.

IPL 2024 Playoffs Full Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) प्लेऑफ के लिए मंच तैयार है. लीग मुकाबले समाप्त हो चुके हैं. आखिरी मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. इसका खामियाजा राजस्थान रॉयल्स को भुगतना पड़ा. राजस्थान की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई जबकि रविवार को ही पंजाब किंग्स को हराकर सनराइजर्स हैदराबाद ने दूसरे नंबर पर कब्जा कर लिया. इसका मतलब यह हुआ कि अब राजस्थान को पहला क्वालीफायर खेलने का मौका नहीं मिलेगा. उसे बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एलिमिनेटर खेलना होगा. इस मुकाबले में उसकी हार का मतलब है कि वह प्लेऑफ से बाहर हो जाएगा. आरसीबी से राजस्थान का मुकाबला आसान नहीं होने वाला है.

विराट कोहली हैं टॉ स्कोरर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने नाटकीय ढंग से शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली. यह आरसीबी की लगातार छठी जीत थी. आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को कब्जा अब भी ऑरेंज कैप पर है. उन्होंने 700 से अधिक रन बना लिए हैं. इस हार ने गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को प्रतियोगिता से बाहर कर दिया. अब फैंस को प्लेऑफ के मुकाबलों का इंतजार होगा. सोमवार को कोई मुकाबला नहीं खेला जाएगा. मंगलवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला क्वालीफायर खेला जाएगा. जीतने वाली टीम को फाइनल का टिकट मिलेगा, जबकि हारने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा.

KKR vs RR, IPL 2024: बारिश की वजह से मैच रद्द, राजस्थान रॉयल्स को हुआ बड़ा नुकसान

IPL 2024: निजी बातचीत का ऑडियो लीक होने के बाद प्रसारक पर भड़के रोहित शर्मा, कहा – खत्म हो जाएगा विश्वास

एलिमिनेटर में बाहर हो जाएगी एक टीम

एलिमिनेटर मुकाबले में हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि जीतने वाली टीम को एक मौका और मिलेगा. उसे क्वालीफायर वन की हारने वाली टीम के साथ क्वालीफायर टू खेलना पड़ेगा, जो शुक्रवार को होगा. शनिवार को रेस्ट डे है और रविवार 26 मई को इस सीजन का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा. आरसीबी के पास पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने का मौका है. इसके लिए उसे तीन और मुकाबले जीतने होंगे. हालांकि टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है.

आईपीएल 2024 प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

क्वालीफायर 1 : KKR vs SRH, मंगलवार 21 मई, शाम 7:30 बजे. स्थान : नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद.
एलिमिनेटर : RR vs RCB, बुधवार 22 मई, शाम 7:30 बजे. स्थान : नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
क्वालीफायर 2 : क्वालीफायर 1 में हारने वाली टीम बनाम एलिमिनेटर में जीने वाली टीम. शुक्रवार 24 मई, समय: शाम 7:30 बजे. स्थान : चेपॉक, चेन्नई.
IPL 2024 Final: क्वालीफायर 1 विजेता बनाम क्वालीफायर 2 विजेता. रविवार 26 मई. शाम 7:30 बजे. स्थान : चेपॉक, चेन्नई.

IPL 2024 Points Table

Team
P
W
L
NR
Point
NRR

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें