24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Iran News: दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर बोले पीएम मोदी

Iran News: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

Iran News: ईरान के उत्तर-पश्चिम स्थित पहाड़ी क्षेत्र में हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हुए राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री और अन्य लोग दुर्घटनास्थल पर मृत पाए गए जिसके संबंध में देश के सरकारी मीडिया की ओर से जानकारी दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर शोक जताया और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी.

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि इस्लामी गणतंत्र ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रायसी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा. उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी संवेदना है. दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है.

इजराइल पर किया गया था हमला

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की बात करें तो वो 63 वर्ष के थे. यह घटना ऐसे समय में हुई है जब रईसी और सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई के नेतृत्व में ईरान ने पिछले महीने इजराइल पर हमला किया था. ईरान की ओर से कुछ दिन पहले जबरदस्त ड्रोन और मिसाइल हमला किया गया था. इसके अलावा ईरान के यूरेनियम संवर्धन भी हथियार बनाने के लिए आवश्यक स्तर के करीब पहुंने की खबर थी. इसकी वजह से देश और पश्चिमी देशों के बीच तनाव और बढ़ता नजर आ रहा था.

Read Also : हेलीकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत, जानें क्या बात आई सामने

और भी लोगों के शव मिले

गौर हो कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे. सरकारी टीवी की ओर से पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुए इस हादसे का कोई कारण अभी नहीं बताया गया है. उसने बताया कि इस हादसे में रईसी के साथ जिन लोगों के शव मिले हैं, उनमें ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन (60) भी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें