31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिना काम कराये सरकारी राशि की निकासी

रतनी प्रखंड क्षेत्र के रतनी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 3 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव के विरुद्ध नल जल योजना में छह लाख 26 हजार 324 रुपये का गबन कर लिये जाने का आवेदन थाने में पंचायत सचिव द्वारा दिया गया था.

जहानाबाद जिले के रतनी प्रखंड क्षेत्र के रतनी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 3 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव के विरुद्ध नल जल योजना में छह लाख 26 हजार 324 रुपये का गबन कर लिये जाने का आवेदन थाने में पंचायत सचिव द्वारा दिया गया था. आवेदन में पंचायत सचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह द्वारा उल्लेख किया गया है कि पूर्व वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति की अध्यक्ष रीता देवी पति राकेश दास एवं सचिव रेणु कुमारी पति पप्पू दास के द्वारा बिना कार्य कराये छह लाख 26 हजार 324 रुपये का गबन कर लिया गया है. उन्होंने यह भी उल्लेख किया है कि वार्ड नंबर 3 के नीरपुर व फौलादपुर गांव में नल जल का कार्य करने के लिए 12 लाख 10 हजार 800 रुपये का प्राक्कलन तैयार किया गया था, जिसके तहत वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के द्वारा नीरपुर गांव में पानी की सप्लाइ करा दी गयी, जबकि फौलादपुर गांव में जल आपूर्ति का कार्य नहीं कराया गया. इस कार्य में पांच लाख 84 हजार 476 रुपये का एमबी जेइ के द्वारा किया गया था तथा शेष राशि की अवैध निकासी कर ली गयी और फौलादपुर गांव में जलापूर्ति का कार्य नहीं कराया गया. कई बार वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष व सचिव को इसके लिए पत्र प्रेषित किया गया, लेकिन इन लोगों के द्वारा कार्य नहीं कराया गया और उक्त राशि का गबन कर लिया गया है. हालांकि इस सिलसिले में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि आवेदन मिलते ही इसकी जांच करायी गयी. जांच के बाद इस मामले में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेत्तर कार्रवाई की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें