30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanhaiya Kumar के ऊपर स्याही फेंकने के आरोप में एक गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Kanhaiya Kumar: उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के आरोप में सोमवार को एक आरोपी अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया.

Kanhaiya Kumar: कन्हैया कुमार के ऊपर स्याही फेंकने के आरोप में अन्य लोगों की दिल्ली पुलिस तलाश कर रही है. डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जॉय तिर्की ने इसकी जानकारी दी.

17 मई को कन्हैया कुमार पर हुआ था स्याही से हमला

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर 17 मई शुक्रवार को निर्वाचन क्षेत्र में कुछ लोगों ने स्याही फेंककर हमला किया गया था. घटना न्यू उस्मानपुर इलाके में आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय के बाहर उस समय हुई जब कन्हैया स्थानीय पार्षद छाया शर्मा के साथ पार्टी की एक बैठक में शामिल होने के बाद बाहर आ रहे थे.

छाया शर्मा ने मारपीट और दुर्व्यवहार का भी लगाया आरोप

छाया शर्मा की ओर से की गयी एक शिकायत के मुताबिक, कुछ लोग आये और कन्हैया कुमार के गले में माला डाल दी. माला पहनाने के बाद कुछ लोगों ने कन्हैया कुमार पर स्याही फेंक दी. कन्हैया कुमार और उनके साथ मारपीट की कोशिश की गई. जब छाया शर्मा ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन्होंने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया और धमकी दी.

कन्हैया ने बीजेपी ने लगाया आरोप

कन्हैया कुमार ने एक बयान में आरोप लगाया कि हमले का आदेश निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने दिया था. कन्हैया ने दावा किया कि मौजूदा सांसद तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए गुंडे भेजे.उन्होंने कहा कि हिंसा का जवाब जनता 25 मई को वोट से देगी. राष्ट्रीय राजधानी में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा.

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

कांग्रेस ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से अपने उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर हुए हमले की निंदा करते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी से जुड़े ‘गुंडों’ ने इस घटना को अंजाम दिया है क्योंकि इस चुनाव में हार को देखते हुए सत्तारूढ़ पार्टी हताशा में हिंसा पर उतर आई है. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस तरह के हमले से कन्हैया घबराने वाले नहीं हैं तथा ‘इंडिया’ गठबंधन का हर कार्यकर्ता उनके साथ खड़ा है.

Also Read: अरविंद केजरीवाल का दावा – 4 जून को मोदी सरकार जाएगी, इंडिया गठबंधन को मिलेगी 300 से अधिक सीटें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें