22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंद चानक में लोहा काट रहे चोरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा, दो सिलिंडर जब्त

बीसीसीएल एएमपी कोलियरी अंतर्गत बंद मधुबन कोलियरी चानक में सोमवार की रात करीब एक बजे लोहा काट रहे चोरों ने ग्रामीणों ने खदेड़ दिया.

खरखरी पुलिस को ग्रामीणों ने सुनायी खरी-खोटी

बीसीसीएल की बंद मधुबन कोलियरी की घटना

फुलारीटांड़.

खरखरी ओपी क्षेत्र अंतर्गत बीसीसीएल एएमपी कोलियरी अंतर्गत बंद मधुबन कोलियरी चानक में सोमवार की रात करीब एक बजे लोहा काट रहे चोरों ने ग्रामीणों ने खदेड़ दिया. इस दौरान खरखरी पुलिस के पहुंचने पर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर करते हुए खरी-खोटी सुनायी. पुलिस द्वारा घटनास्थल से काटा हुआ लोहा व गैस सिलिंडर जब्त करने पर ग्रामीण उग्र हो गये. इसके कारण पुलिस लौट गयी.

क्या है मामला :

सोमवार की रात एक ग्रामीण नाइट ड्यूटी पर जा रहा था. उसने बंद मधुबन चानक के पास चिंगारी उठते देख ग्रामीणों को सूचना दी. इसके बाद ग्रामीण लाठी-डंडे से लैस होकर पहुंचे तो कुछ लोगों को वहां लोहा काटते देखा. ग्रामीणों के पहुंचते ही लोहा काट रहे लोग भाग गये. ग्रामीणों ने घटनास्थल से दो गैस सिलिंडर व काटा हुआ लोहा बरामद किया. इसके कुछ ही देर बाद खरखरी पुलिस वहां पहुंची और लोहा व सिलिंडर जब्त करने का प्रयास किया, तो ग्रामीण उग्र हो गये. ग्रामीणों ने चोरों को शह देने की बात करते हुए खरी खोटी सुनायी. ग्रामीणों ने कहा कि कई बार ठेला व चोरी का लोहा पकड़ कर पुलिस को सौंपा गया, वह कहां है. पुलिस संरक्षण में बीसीसीएल के लोहे के पार्ट्स पुर्जे चोरी हो रही है. चोरी का लोहा ओपी के रास्ते से ले जाया जाता है, फिर भी पुलिस अनजान बनी रहती है.

लोहा चोरों का चरागाह बना बंद चानक

बीसीसीएल बरोरा क्षेत्र संख्या एक अंतर्गत एएमपी कोलियरी की बंद मधुबन चानक में करोड़ों का लोहा पड़ा है. इसमें लोहा का गार्टर, एंगल, ट्रिपला, दो ट्रांसफॉर्मर सहित अन्य उपकरण शामिल है. मधुबन चानक करीब 21 वर्षों से बंद है. चानक की बंदी के बाद वहां सुरक्षा में तैनात सीआइएसएफ जवानों को हटा लिया गया है. सिर्फ सेकेंड शिफ्ट में एक गार्ड रखा गया है, जो बिजली घर व चानक का देखरेख करता है. रात 12 बजे गार्ड की ड्यूटी समाप्त होते ही वहां चोरों की ड्यूटी शुरू हो जाती है. बंद चानक का लोहा चोरी कर बोकारो जिले के चास क्षेत्र में खपाया जाता है.

शिकायत मिलने पर की जायेगी कार्रवाई : ओपी प्रभारी

इस संबंध में खरखरी ओपी प्रभारी शाबास अंसारी का कहना है कि जब्त गैस सिलिंडर ग्रामीणों के पास है. वहां के मुखिया के पास रखने को कहा गया है. इस मामले में शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मामला संज्ञान में नहीं : परियोजना पदाधिकारी

इस संबंध में एएमपी कोलियरी के परियोजना पदाधिकारी काजल सरकार से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

The villagers chased away the thieves who were cutting iron.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें