24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राउरकेला में 85 फीसदी रही आर्द्रता, उमस व गर्मी से लोग रहे परेशान

स्मार्ट सिटी राउरकेला के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. गुरुवार को तापमान में फिर एक बार दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई. मौसम विभाग के अनुसार, शहर का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

राउरकेला. स्मार्ट सिटी राउरकेला के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है. गुरुवार को तापमान में फिर एक बार दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई. मौसम विभाग के अनुसार, शहर का अधिकतम तापमान 38.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अधिकतम तापमान बुधवार को 40.8 डिग्री सेल्सियस था. तापमान में दो डिग्री की गिरावट के बावजूद शहरवासियों को गर्मी से कोई राहत नहीं मिली. उमस के कारण लोग बेहाल दिखे. अधिकतम आर्द्रता 85 फीसदी बनी रहने के कारण यह स्थिति देखी गयी. इसमें किसी तरह का कोई सुधार नहीं हो रहा है. उलटे बढ़ोतरी देखी जा रही है. बुधवार को अधिकतम आर्द्रता 79 फीसदी रिकॉर्ड हुई थी, जिसमें गुरुवार को छह फीसदी बढ़ोतरी देखी गयी. पूरे दिन लोग चिपचिपाहट वाली गर्मी से परेशान रहे. पसीना से तर-बतर होने के कारण प्यास ज्यादा लग रही थी.

बादल छा रहे, पर नहीं हो रही बारिश

शाम 6 बजे के बाद मौसम में बदलाव देखा गया और ठंडी हवाएं चलने लगीं. जिससे लोगों ने राहत की सांस ली. शाम के समय काले बादल भी छाये, लेकिन बारिश नहीं हुई. पिछले दो-तीन दिनों से शाम के समय इसी तरह का मौसम रह रहा है, लेकिन बारिश नहीं हो रही है.

ओडिशा में कल से हो सकती है बारिश

बंगाल की खाड़ी में बन रहे कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव में ओडिशा के कुछ हिस्सों में शुक्रवार से बारिश की संभावना जतायी जा रही है. हालांकि पश्चिम ओडिशा में इसका असर रहेगा या नहीं इस बारे में अभी सटीक सूचना नहीं है.

शहर का तापमान

अधिकतम तापमान: 38.6 डिग्री सेल्सियसन्यूनतम तापमान: 28.3 डिग्री सेल्सियसअधिकतम आर्द्रता : 85 फीसदीन्यूनतम आर्द्रता : 52 फीसदी

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें