24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU Bhagalpur : अलग-अलग खेलों के लिए तैयार की जायेगी टीम

स्पोर्ट्स काउंसिल की बैठक शुक्रवार को टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहर लाल की अध्यक्षता में हुई.

स्पोर्ट्स काउंसिल की बैठक शुक्रवार को टीएमबीयू के कुलपति प्रो जवाहर लाल की अध्यक्षता में हुई. इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि अंतर विश्वविद्यालय, राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय खेलों में भाग लेने के लिए खो-खो, फुटबॉल, एथलेटिक्स, बॉलीवॉल, बैडमिंटन, शतरंज, कबड्डी को लेकर महिला और पुरुष दोनों ही टीमें तैयार की जायेंगी. वहीं, क्रिकेट और हैंडबॉल में केवल पुरुष टीम तैयार की जायेगी. कम से कम चार कॉलेज किसी खेल इवेंट में भाग लेगी, तभी कॉलेज स्तर पर प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी. ऐसा नहीं होने पर प्रतियोगिता का आयोजन नहीं होगा. यदि चार से कम टीम आयेगी, तो चयन प्रतियोगिता के आधार पर टीम बनायी जायेगी. चयनकर्ता के सिफारिश और अनुशंसा के आधार पर तथा डीएसडब्ल्यू और स्पोर्ट्स सेक्रेटरी के विचार के बाद यह तय किया जायेगा कि खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में भेजा जाये या फिर नहीं.

सिंथेटिक ट्रैक बनाने को लेकर किया गया विचार-विमर्श

यूनिवर्सिटी स्टेडियम में जिला प्रशासन की ओर से सिंथेटिक ट्रैक बनाने के प्रस्ताव से संबंधित एनओसी मामले को भी बैठक में रखा गया. कुलपति ने कहा कि उन्हें क्रीड़ा सचिव ने बताया की एनओसी से संबंधित संचिका कुलसचिव कार्यालय में पिछले एक सप्ताह से लंबित थी. उनकी सख्ती के बाद शुक्रवार को कुलसचिव ने एनओसी से संबंधित संचिका को स्पोर्ट्स काउंसिल की बैठक में रखने के लिए टिप्पणी लिख स्पोर्ट्स कार्यालय भेजा. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि स्पोर्ट्स काउंसिल की सभी बैठकों में डीएसडब्ल्यू आमंत्रित सदस्य होंगे. साथ ही डीएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स व कल्चरल की सभी संचिकाओं को देखेंगे.

एकलव्य प्रतियोगिता के लिए टीएमबीयू तैयार

राज्य स्तर पर आयोजित किये जाने वाली एकलव्य प्रतियोगिता के आयोजन और मेजबानी के लिए टीएमबीयू तैयार है. कुलाधिपति की स्वीकृति प्राप्त होने पर आयोजन किया जायेगा. इसको लेकर राज्यपाल सचिवालय को अविलंब पत्र भेजने का निर्देश डीएसडब्ल्यू को दिया गया. बैठक में डीएसडब्ल्यू डॉ बिजेंद्र कुमार, डॉ पवन सिन्हा, डॉ एसएन पांडेय, डॉ दीपक कुमार दिनकर, डॉ संजय जायसवाल, डॉ रामसेवक सिंह, डॉडा निरंजन यादव, डॉ अनुराधा प्रसाद, डॉ अंजू कुनारी, राजेश नंदन, रवींद्र पाल, अभिमन्यु सिंह आदि मौजूद थे.

बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों का होगा ट्रायल

खेल सचिव डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि स्पोर्ट्स काउंसिल की बैठक में बॉल बैडमिंटन अंतर विश्वविद्यालय के लिए टीम भेजने का निर्णय विश्वविद्यालय के नियमों के आलोक में ही किया जायेगा. स्पोर्ट्स काउंसिल की उक्त बैठक में छात्र हित में निर्णय करते हुए बॉल बैडमिंटन टीम के लिए सलेक्शन ट्रायल का आयोजन 25 मई को विवि स्टेडियम में किया जायेगा. एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर विश्वविद्यालय टीम गठित होगी तथा टीम भेजने पर विचार किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें