23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कड़ी धूप व गर्मी के कारण सड़क पर चलना हो रहा दूभर

जिले में कड़ी धूप एवं आसमान से ओले बरसने के कारण लोग धूप की तपिश एवं गर्मी से लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो चुका है.

लखीसराय. जिले में कड़ी धूप एवं आसमान से ओले बरसने के कारण लोग धूप की तपिश एवं गर्मी से लोगों की जिंदगी अस्त-व्यस्त हो चुका है. पिछले दो दिनों से कड़ी धूप के कारण सड़कों पर कर्फ्यू जैसी हालत हो गयी है. लोग घर से निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. बाजार में भी दोपहर में भी नहीं देखी जा रही है. लोग गर्मी से निजात एवं ठंडी हवा की झोंके के लिए अलग-अलग उपाय में लगे हुए दिखाई दे रहे हैं. गर्मी से निजात पाने के लिए कूलर पंखा एवं एक का लोग सहारा ले रहे हैं आसमान से मानो ओला बरस रहा है. लोग छतरी एवं तौलिया गमछी लेकर ही घर से निकलना पसंद कर रहे है. पर्सेंट गर्मी को लेकर बाजार में सत्तू, आम का शरबत, गन्ना का रस एवं नींबू पानी कोल्ड ड्रिंक आदि की बिक्री बढ़ चुकी है. वहीं बाजार में तरबूज एवं खीरा की बिक्री भी जमकर हो रही है. लोग अनाज से बेहतर ऐसे गर्मियों में पेयजल एवं रस जूस तरबूज खीरा आदि लेना पसंद कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि 25 मई को रोहन नक्षत्र का प्रवेश हुआ है. रोहन के तपने से गर्मी प्रचंड स्थिति में बनी हुई है. रोहन का तपना भी आवश्यक माना जाता है. माना जा रहा है कि आम, लीची आदि रोहन के तपने से ही पकते हैं. वहीं विषैला कीड़ा मकोड़ा की मौत हो जाती है. रोहन तपने से एक तरफ गर्मी तो दूसरी तरफ प्रचंड धूप का लोगों को सामना करना पड़ता है.

बोले आपदा प्रबंधन पदाधिकारी

जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी शशि कुमार ने कहा कि चक्रवात को लेकर अभी तक इस जिला को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है, अगर वरीय अधिकारी द्वारा कोई सूचना मिलती है तो उसे जारी किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें