30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर टली पीपीयू की पीजी परीक्षा, अब चार के बाद आयोजन

लोकसभा चुनाव को लेकर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय व पटना विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पुलिस बलों का रहना आरंभ चुका है. राजधानी के प्रमुख आधा दर्जन से अधिक कॉलेजों में पुलिस बल का जत्था पहुंच चुका है.

-एएन कॉलेज, बीएस कॉलेज दानापुर, गंगा देवी महिला कॉलेज आदि में पुलिस का डेरा -मतगणना के बाद ही अब कैंपस खाली होने की उम्मीद, छह से पीजी परीक्षा संभावित संवाददाता, पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय व पटना विश्वविद्यालय के कॉलेजों में पुलिस बलों का रहना आरंभ चुका है. राजधानी के प्रमुख आधा दर्जन से अधिक कॉलेजों में पुलिस बल का जत्था पहुंच चुका है. इसके कारण कॉलेज परीक्षा कराने से हाथ खड़ा करते हुए पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय को अपनी रिपोर्ट भेजी है. लोकसभा चुनाव को देखते हुए अब विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से चार जून के बाद परीक्षा कराने की प्रक्रिया की जा रही है. बताया जा रहा है कि परीक्षा छह जून से संभावित होगी. परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर पटना और नालंदा जिले के आधा दर्जन से अधिक कॉलेजों में पुलिस बल पहुंच चुके हैं. ऐसे में कॉलेजों के प्राचार्यों ने परीक्षा कराने से हाथ खड़े कर दिये हैं. राजधानी के एएन कॉलेज, कॉलेज ऑफ कॉमर्स, आर्ट्स एंड साइंस, गंगा देवी महिला कॉलेज, बीएस कॉलेज दानापुर आदि में पुलिस बल पहुंच चुके हैं. इन केंद्रों पर परीक्षा केंद्र बनाये जाते हैं, जहां एक पाली में करीब डेढ़ हजार विद्यार्थी तक आसानी से परीक्षा में शामिल होते हैं, लेकिन अब परीक्षा कराना संभव नहीं है. ऐसे में परीक्षा चार जून के बाद करायी जायेगी. इसके लिए जल्द ही एक-दो दिनों में परीक्षा कार्यक्रम भी घोषित कर दिये जायेंगे. बता दें कि कुलाधिपति सह राज्यपाल पहले भी डीएम को निर्देशित कर चुके हैं कि शैक्षणिक सत्र नियमित करने के लिए कॉलेजों में मतगणना केंद्र या पुलिस बल को नहीं रखना है. इससे पूर्व पटना हाइकोर्ट भी एएन कॉलेज में वज्रगृह बनाने को लेकर फटकार लगा चुका है. विलंब शुल्क के साथ 28 तक भरें परीक्षा फाॅर्म : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीजी द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि बढ़ा दी है. छात्रों की मांग पर अब विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फाॅर्म 28 मई तक भरे जायेंगे. इस बाबत परीक्षा नियंत्रक डॉ मनोज कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें