30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खूंटी-तोरपा मार्ग पर 28 ब्रेकर बन चुके हैं जानलेवा

वाहनों की गति कम करने के लिए सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाये जाते हैं, ताकि दुर्घटना कम हो. लेकिन, खूंटी से तोरपा के बीच बने स्पीड ब्रेकर दुर्घटना के कारण बन रहे हैं.

तोरपा. वाहनों की गति कम करने के लिए सड़क पर स्पीड ब्रेकर बनाये जाते हैं, ताकि दुर्घटना कम हो. लेकिन, खूंटी से तोरपा के बीच बने स्पीड ब्रेकर दुर्घटना के कारण बन रहे हैं. खूंटी और तोरपा के बीच की दूरी 28 किमी इतनी दूरी में 28 से अधिक ब्रेकर बना दिये गये हैं. इसके कारण आये दिन लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं.

इन स्थानों पर हैं खतरनाक ठोकरें:

तोरपा से खूंटी के बीच ठोकरों की गणना करें, तो कुजंला गांव के पास दो और मुंडा कुंजला गांव के पास दो ठोकर बनाये गये हैं. बनई नदी के दोनों छोर पर दो, बिचना गांव के पास दो, अंगराबारी के पास तीन, डोडमा के पास तीन, चुरगी पेट्रोल पंप के पास दो, चुरगी नदी के पास एक, दियांकेल गांव के पास एक, तोरपा रेफरल अस्पताल के पास एक, देवी मंडप के पास एक, नगर भवन के पास एक, स्टेट बैंक के पास एक, पोस्टऑफिस के पास एक, तोरपा थाना के पास एक, प्रखंड कार्यालय के पास एक, कर्रा रोड के पास दो और तोरपा पेट्रोल पंप के पास दो ठोकर बना दिये गये हैं.

कहीं नहीं लगा है चेतावनी संबंधी बोर्ड:

जिन स्थानों पर स्पीड ब्रेकर बनाये गये हैं, कहीं भी चेतावनी संबंधी बोर्ड नहीं लगाये गये हैं. कई स्पीड ब्रेकर पर पेंट भी नहीं लगाया गया है, जिससे लोग अचानक ब्रेकर देख नहीं पाते हैं और हादसे के शिकार हो जा रहे हैं. स्पीड ब्रेकर का निर्माण जैसे-तैसे कर दिया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार इसके निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया गया है.

केस-एक:

तोरपा-कर्रा मार्ग के पास बने स्पीड ब्रेकर के पास एक शिक्षक निर्णय सिंधु बेहरा अनियंत्रित होकर गिर गये.सड़क पर गिरते ही वह ट्रक की चपेट में आ गये, जिससे उनकी मौत हो गयी. हेलमेट पहनने के बाद भी उनकी जान नहीं बच पायी. इसी ठोकर पर डिगरी गांव की एक महिला घायल हो गयी. वह अपने पति के साथ बाइक से जा रही थी.

केस-दो:

तोरपा प्रखंड में पदस्थापित मनरेगा के कनिया अभियंता कुमार गौरव बिचना स्थित बनई नदी के पास बने ठोकर पर अनियंत्रित होकर गिर कर घायल हो गये. घटना के बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. वह ड्यूटी से अपने घर रांची जा रहे थे. इस घटना के बाद उनके परिवार में कोहराम मच गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें