23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेयजल संकट से जूझ रहा है आदिम जनजाति बहुल बृजिया टोला

जिले के गारू प्रखंड अंतर्गत आदिम जनजाति बहुल गांव बारीबांध के बृजिया टोला में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है.

लातेहार. जिले के गारू प्रखंड अंतर्गत आदिम जनजाति बहुल गांव बारीबांध के बृजिया टोला में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. गर्मी के मौसम में यहां पेयजल की समस्या गंभीर हो जाती है. टोला में पेयजल के लिए पांच-छह साल पहले दो कुआं तथा दो साल पहले सोलर जलमीनार का निर्माण कराया गया था. एक सोलर जलमीनार काफी समय से खराब पड़ी है. वहीं भीषण गर्मी के कारण जलस्तर नीचे जाने से कुएं सूख गये हैं. वहीं एक साेलर जलमीनार टोला से काफी दूरी पर स्थित है. इस वजह से टोला के लोग पास की चुआंडी से पानी लाते हैं. बृजिया टोला में 30 से 35 घर हैं, जिसकी आबादी लगभग 150 है.

क्या कहते हैं ग्राम प्रधान

ग्राम प्रधान चंद्रदेव बृजिया ने बताया कि टोला में पानी की सबसे बड़ी समस्या है. टोला के समीप स्थित चुआंडी से यहां के लोगों का काम चलता है. टोला में जलमीनार और कुआं भी है, लेकिन गर्मी के मौसम में कुआं सूख जाता है. वहीं जलमीनार काफी साल से खराब पड़ी है. जलमीनार को दुरुस्त करने के लिए विभाग के अधिकारी को बताया गया, लेकिन आज तक वह ठीक नहीं हो सका है. पंचायत के मुखिया और वार्ड सदस्य को इसकी चिंता नहीं है. लघु सिंचाई विभाग से डैम की मरम्मत करायी गयी थी, लेकिन ठेकेदार जैसे-तैसे काम करके चला गया. ग्राम प्रधान ने जिले के उपायुक्त से इस मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें