24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनारायठाढ़ी के 56 बूथों पर 55998 वोटर्स करेंगे मतदान, 894 नये मतदाता डालेंगे वोट, तैयारी पूरी

देवघर जिले के सोनारायठाढ़ी प्रखंड क्षेत्र में पुरूष और महिलाएं मिलाकर कुल 55998 मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे, जिसमें 894 नये मतदाता अपने वोट डालेंगे.

सोनारायठाढ़ी . आगामी एक जून को गोड्डा लोकसभा के लिए मतदान होगा, जिसको लेकर प्रशासन के द्वारा सारी तैयारी पूरी कर लिये जाने की बात कही गयी है, एक जून को प्रखंड क्षेत्र के 56 बूथों पर 55998 वोटर्स मतदान करेंगे, जिसमें पुरुष मतदाता 30024, महिला मतदाता 25974 है, वही इस बार 894 नये वोटर्स मतदान करेंगे. प्रखंड क्षेत्र में अधिक से अधिक मतदान हो, जिसको लेकर प्रशासन के द्वारा सभी पंचायतों में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार दिव्यांग व वरिष्ठ नागरिकों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने को लेकर प्रखंड प्रशासन की और से टोटो की व्यवस्था की गयी है. ताकि कोई व्यक्ति मतदान से वंचित नहीं रहे. वही सहायक निर्वाची निबंधन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी नीलम कुमारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को लेकर सभी पंचायतों में मतदाता जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. सभी बूथों पर जरूरी सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय, रेंप की व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है. बताया कि क्रिटिकल बूथों पर विशेष नजर रखी जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें