23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्मी से सड़क वीरान, आमजन बेहाल

गर्मी के बढ़ते प्रकोप से आमजन का हाल बेहाल कर रखा है. साथ ही बिजली आपूर्ति भी गर्मी बढ़ने के साथ ही प्रभावित हो रही है.

बहादुरगंज(किशनंगज).गर्मी के बढ़ते प्रकोप से आमजन का हाल बेहाल कर रखा है. साथ ही बिजली आपूर्ति भी गर्मी बढ़ने के साथ ही प्रभावित हो रही है. दोपहर के समय सड़कें सुनसान हो जाती हैं. गर्मी में शीतल पेय पदार्थों की मांग में भी इजाफा हो रहा है.

गर्मी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. बढ़ती गर्मी लोगों को रूला रही है. हालांकि कभी कभार उमड़ते बादलों को देखकर लोगों के चेहरों पर कुछ देर के लिए चमक जरूर आती है, लेकिन बारिश की बूदों की आस पूरी न होने से निराशा हाथ लगती है. गर्मी का आलम यह है कि लोग घर से बाहर निकलने में कतरा रहे हैं. कामकाजी महिलाएं व युवतियां गर्मी से बचने के लिए छाते, दुपट्टा, ग्लब्स आदि का सहारा लेती नजर आ रही हैं.

इन दिनों विद्युत कटौती ने भी इस भीषण गर्मी में आमजन को रुला रखा है. उधर शीतल पेय पदार्थाें का सहारा लिया जा रहा है. जिससे कोल्ड ड्रिक, लस्सी, जूस और गन्ने के रस के साथ आइसक्रीम की डिमांड भी बढ़ रही है. जूस विक्रेेता राजू शर्मा का कहना है कि गर्मी के चलते उनकी दुकानदारी बढ़ी है. जूस, कोल्ड ड्रिंक के साथ ही लस्सी की मांग बढ़ रही है.

गर्मी के कारण बढ़ रहीं बीमारियां

गर्मी बढ़ने के साथ ही पेट संबंधी बीमारियों में भी बढ़ोतरी देखी जा रही है. पेट इंफेक्शन व बुखार के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे अस्पतालों में देखी जा रही है. चिकित्सक गर्मी से बचने की सलाह देने के साथ ही पानी खूब पीने पर जोर दे रहे है. चिकित्सक डा शिव कुूमार का कहना है उमस शारीरिक क्षमता पर गहरा असर डाल रही है. यह संक्रामक बीमारियों के फैलने का समय है. खूब ठंडा पानी पीएं. दोपहर में धूप में जाने से बचें. खानपान पर भी विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें