24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर एसडीएम ने तटबंधों का किया निरीक्षण

बाढ़ से पहले की प्रशासनिक तैयारी तेज हो चली है. आसन्न बरसात से पहले इन योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रशासनिक व तकनीकी अधिकारी लगातार जुटे हुए हैं.

मोहिउद्दीननगर/मोहनपुर : बाढ़ से पहले की प्रशासनिक तैयारी तेज हो चली है. आसन्न बरसात से पहले इन योजनाओं को पूरा करने के लिए प्रशासनिक व तकनीकी अधिकारी लगातार जुटे हुए हैं. बाढ़ पूर्व तैयारियों को लेकर एसडीएम विकास पांडेय ने सोमवार को गंगा व वाया नदी के तटबंधों का जायजा लिया. निरीक्षण के क्रम में वहां उपस्थित अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि इन क्षेत्रों का लगातार भ्रमण करते रहें और हर हाल में चौकसी बरतें. वहीं पर उपस्थित लोगों को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति में बांध को कमजोर किये जाने का कोई कार्य स्वीकार नहीं होगा. इस दौरान एसडीएम ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को तटबंध मरम्मत कार्य में तेजी लाने व तटबंध में रेनकट व चूहा व अन्य जंगली जानवर द्वारा बनाये गये मांद को प्राथमिकता के तौर पर भरने की बात कही. इसके साथ तटबंध मरम्मत कार्य मे गुणवत्तापूर्ण मानकों का हर हाल में उपयोग कर पूरा करने का सख्त निर्देश दिया. भंडार गृह में भंडारित सामग्री जिओ बैग, जीपीएस फिल्टर, ग्रेवीऑन, जीपीएस लाइलान किट, सैंड बैग आदि का निरीक्षण किया. इस क्रम में एसडीएम ने गंगा के रसलपुर तटबंध में हो रहे मरम्मत कार्य को भी देखा. वहीं, गंगा व वाया नदी के तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों से अपील की कि तटबंध की सुरक्षा में सहयोग करें. इस मौके पर बीडीओ निगम झा, ओम प्रकाश, सीओ ब्रजेश कुमार द्विवेदी, भाग्यश्री, कनीय अभियंता जीतेश कुमार मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें