28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राशि शिक्षा विभाग ने वापस मांगी

पंचायती राज संस्थाओं और नगर निकायों के दायरे में पढ़ाने वाले नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए बैंकों को दी गई राशि शिक्षा विभाग ने वापस मांगी है. यह वह राशि है जो नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के बाद बची है. यह राशि करोड़ों में बतायी जा रही है.

समस्तीपुर : पंचायती राज संस्थाओं और नगर निकायों के दायरे में पढ़ाने वाले नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए बैंकों को दी गई राशि शिक्षा विभाग ने वापस मांगी है. यह वह राशि है जो नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के बाद बची है. यह राशि करोड़ों में बतायी जा रही है. राशि वर्षों से यूं ही पड़ी है. जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रखंड नियोजन इकाई के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत रोसड़ा एवं दलसिंहसराय के कार्यपालक पदाधिकारी, सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, सभी पंचायत नियोजन इकाई के पंचायत सचिव को वेतन मद में अवशेष राशि वापस करने का निर्देश दिया है. ज्ञातव्य हो कि नियोजित शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए शिक्षा विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए राशि में से अवशेष राशि शिक्षा विभाग को वापस किया जाना था. परंतु अवशेष राशि अद्यतन विभाग को वापस नहीं किया गया. इसके लिए पूर्व में उप विकास आयुक्त, जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) द्वारा विभिन्न पत्रों के माध्यम से निर्देशित किया गया था. डीएम ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अंदर विभागीय बैंक खाता में राशि हस्तांतरित करते हुए रिपोर्ट जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें. दरअसल नियोजित शिक्षक अब सीधे जिला स्तर से नियंत्रित हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें