24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंडी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी सीएम, कहा – मेरा दिल वहां रहेगा

उन्होंने कहा कि चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत कार्यों और लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के कारण वह इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पायेंगी.

कोलकाता. मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को महानगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वह एक जून को नयी दिल्ली में होने वाली इंडी गठबंधन की बैठक में वह शामिल नहीं होंगी. उन्होंने कहा कि चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में राहत कार्यों और लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के कारण वह इस बैठक में हिस्सा नहीं ले पायेंगी. हालांकि उन्होंने कहा, ‘मैं बैठक में भाग लेने के लिए भले ही वहां नहीं रहूंगी लेकिन मेरा दिल वहां रहेगा.’

इस संदर्भ में सोमवार को मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा है कि मैं इसमें शामिल नहीं हो सकती हूं, क्योंकि उसी दिन पश्चिम बंगाल की 10 सीटों पर चुनाव है. पंजाब, बिहार, पंजाब और यूपी में भी एक जून को चुनाव हैं. उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में एक तरफ चक्रवात है और दूसरी तरफ अंतिम चरण का चुनाव भी है, इसलिए वह बैठक में शामिल नहीं हो पायेंगी.

गौरतलब है कि इसी दिन तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे. तृणमूल इंडी गठबंधन की सभी बैठकों और रैलियों का हिस्सा रही है. 31 मार्च को दिल्ली में हुई रैली में तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने घोषणा की थी कि वे इंडिया ब्लॉक का हिस्सा बने रहेंगे. इंडी गठबंधन की पहली बैठक पिछले साल 23 जून को पटना में हुई थी. इसके बाद 17-18 जुलाई, 2023 को बेंगलुरु में और फिर 31 अगस्त-एक सितंबर 2023 को मुंबई में बैठक हुई. यहीं पर सभी विपक्षी दलों ने एकजुट होकर लोकसभा चुनाव लड़ने का संकल्प लिया था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें