24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम ने चक्रवात से हुए नुकसान का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सुंदरबन और राज्य के अन्य तटीय इलाकों में चक्रवात रेमाल के प्रभाव पर गहरी चिंता व्यक्त की और स्थिति का जायजा लिया.

कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को सुंदरबन और राज्य के अन्य तटीय इलाकों में चक्रवात रेमाल के प्रभाव पर गहरी चिंता व्यक्त की और स्थिति का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने ‘एक्स’ पर लिखा: पश्चिम बंगाल, बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित एक नदी बहुल राज्य है. हर साल हमें विभिन्न प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ता है. इस बार चक्रवात रेमाल के प्रभाव से हमारे राज्य को काफी नुकसान हुआ है. लेकिन हमारी सरकार के लिए सबसे ऊपर मानव जीवन है. सौभाग्य से और निश्चित रूप से राज्य प्रशासन के कार्यों के कारण, इस बार जानमाल की हानि अपेक्षाकृत कम है. सीएम ने चक्रवात की वजह से मारे गये लोगों और घायलों के परिजनों को वित्तीय मदद का आश्वासन दिया. देते हुए मुख्यमंत्री ने लिखा कि मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना, उनके प्रियजनों को तत्काल आर्थिक सहायता दी जायेगी. फसलों और घरों को हुए नुकसान के मुआवजे के वितरण को प्रशासन कानून के मुताबिक देखेगा और चुनाव आचार संहिता खत्म होने के बाद हम इन सभी मुद्दों पर अधिक गंभीरता से विचार करेंगे. मुख्यमंत्री ने आगे लिखा कि लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया की व्यस्तता के बावजूद हमारा प्रशासन हर स्तर पर आपदा से निपटने के लिए तैयार था. मुख्य सचिव से लेकर राज्य सचिवालय के सभी विभाग, जिला प्रशासन से लेकर ब्लॉक प्रशासन तक, हर कोई आपदा से निबटने में हमेशा एकजुट होकर लोगों के साथ खड़ा रहा है, और भविष्य में भी ऐसा करता रहेगा. सीएम ने बताया कि करीब दो लाख लोगों को 1400 शिविरों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का श्रेय भी हमारी नगरपालिकाओं-पंचायतों को है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें