29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Tata Altroz Racer स्पोर्टी लुक में धूम मचाने को तैयार, जून में होगी लॉन्च

Altroz Racer के इंटीरियर में महत्वपूर्ण अपग्रेड किया गया है, केबिन में Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. अतिरिक्त सुविधाओं में हवादार फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, वॉयस-एनेबल्ड सनरूफ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा शामिल होंगे.

Tata Altroz Racer का जून 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है. टाटा की प्रीमियम हैचबैक का यह स्पोर्टियर वर्जन स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ की तुलना में अधिक दमदार इंजन, खास बाहरी डिज़ाइन और उन्नत उपकरणों की पेशकश करेगा.

Altroz Racer को सबसे पहले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, यह उस कार्यक्रम में देखे गए स्पोर्टी एस्थेटिक्स को बरकरार रखेगा. प्रोडक्शन मॉडल में ब्लैक-आउट बोनट, रूफ और ओआरवीएम के साथ-साथ बोनट और रूफ के साथ चलने वाली दोहरी व्हाइट रेसिंग स्ट्राइप्स शामिल होने की उम्मीद है, जो इसे एक आकर्षक और आक्रामक लुक देता है.

सप्लाई वाटर से गाड़ी धोने पर लगेगा 5,000 रुपये का जुर्माना, काट दिया जाएगा वाटर कनेक्शन

Altroz Racer Features

Altroz Racer के इंटीरियर में महत्वपूर्ण अपग्रेड किया गया है, केबिन में Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. अतिरिक्त सुविधाओं में हवादार फ्रंट सीटें, एक एयर प्यूरीफायर, वॉयस-एनेबल्ड सनरूफ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा शामिल होंगे. इंटीरियर में लेदर सीट अपहोल्स्टरी के साथ पूरी तरह से काली थीम होगी, जिसे लाल स्टिचिंग और डिटेलिंग द्वारा उभारा जाएगा.

Car Washing Business से होती है लाखों की कमाई, बस करना पड़ता है ये काम

Altroz Racer Engine

स्टैंडर्ड अल्ट्रोज़ के मुकाबले अल्ट्रोज रेसर के लिए सबसे बड़ा बदलाव हुड के नीचे होगा. स्टैंडर्ड अल्ट्रोज iTurbo के विपरीत, जो 110 bhp, 1.2-litre टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस है, Altroz Racer नेक्सॉन के 120 bhp, 1.2-litre यूनिट द्वारा संचालित होगा, जो अतिरिक्त 10 bhp और 30 Nm का टॉर्क प्रदान करेगा.

यह बढ़ी हुई परफॉर्मेंस अल्ट्रोज रेसर को सीधे हुंडई i20 N लाइन के साथ प्रतिस्पर्धा में खड़ा करेगी, जिसमें 1.0-litre टर्बो-पेट्रोल इंजन 120 bhp और 172 Nm का उत्पादन करता है. Altroz Racer के सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने की उम्मीद है.

Altroz Racer Price

अल्ट्रोज रेसर की कीमत iTurbo से अधिक होने का अनुमान है, जो वर्तमान में ₹9.20 लाख – ₹10.10 लाख (एक्स-शोरूम) रेंज में है. यह मूल्य निर्धारण इसे हुंडई i20 N लाइन जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खड़ा करेगा, जिसकी कीमत मैनुअल वेरिएंट के लिए ₹10 लाख से ₹11.42 लाख (एक्स-शोरूम) और ऑटोमैटिक ट्रिम्स के लिए ₹11.15 लाख से ₹12.52 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है.

Driving License: अब RTO में नहीं देना होगा ड्राइविंग टेस्ट, 1 जून होंगे ये बड़े बदलाव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें