27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

किसी अनजान कॉल में बताये गये लाभ पर करेंगे लालच तो होगी ठगी

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के प्रबंधन विभाग में मंगलवार को आरबीआइ ने निवारक वित्तीय जागरूकता अभियान पर कार्यक्रम किया. एमबीए, बीबीए और एमकॉम के विद्यार्थियों ने भाग लिया.

एक्सपर्ट ने विद्यार्थियों को साइबर क्राइम से बचने के कई उपाय बताये

विभावि प्रबंधन विभाग में आरबीआइ का वित्तीय जागरूकता अभियान

एमबीए, बीबीए और एमकाॅम के विद्यार्थियों ने भाग लिया

हजारीबाग.

विनोबा भावे विश्वविद्यालय के प्रबंधन विभाग में मंगलवार को आरबीआइ ने निवारक वित्तीय जागरूकता अभियान पर कार्यक्रम किया. एमबीए, बीबीए और एमकॉम के विद्यार्थियों ने भाग लिया. आरबीआइ से राज कुमार भोई, एजीएम ओमबुस्मान, रंजीत व उत्तम दीपक, एचडीएफसी से क्लस्टर हेड सौरव रंजन टीम के साथ शिरकत किया. विभाग के निदेशक डॉ अमिताभ समंता ने छात्रों को वित्तीय जालसाजों से बचने की सलाह दी. जागरूकता अभियान में राज कुमार भोई ने विद्यार्थियों को भारतीय वित्तीय प्रणाली की तकनीकी व डिजिटल क्रांति के बारे में बताया. ऑनलाइन धोखाधड़ी के लेनदेन की बारीकियों से परिचित कराया. सौरव रंजन ने डिजिटल लेनदेन करते समय बरते जाने वाली सावधानियों से रूबरू कराया. एक्सपर्ट ने कहा कि किसी अनजान कॉल में बताये गये लाभ के फेर में फंसेंगे तो निश्चितरूप से ठगी हो सकती है. श्रीउत्तम ने वीडियो के माध्यम से वित्तीय प्रणाली व लेनदेन की बारीकियों को समझया. अंतिम दिन विद्यार्थियों के बीच प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम हुआ. प्रश्नोत्तरी का आयोजन डॉ मीता सिंह ने किया. मंच संचालन डॉ कनुप्रिया गुप्ता ने किया. धन्यवाद ज्ञापन डॉ अहमद अजहर ने किया. कार्यक्रम में कॉमर्स व प्रबंधन विभाग के डाॅ सुनील कुमार अग्रवाल, डाॅ उदय शंकर, डॉ संजीव शर्मा, डॉ आएमबी कुजूर, डाॅ अशेष आनंद, डाॅ अहमद अजहर, डाॅ सीताराम पांडेय समेत सभी शिक्षक शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें