24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रचंड गर्मी से बढ़ी परेशानी,

पिछले दो दिनों से जिले में झुलसा देने वाली प्रचंड लू और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. गर्मी और लू के असर से सुबह दस बजे से ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है.

लातेहार. पिछले दो दिनों से जिले में झुलसा देने वाली प्रचंड लू और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. गर्मी और लू के असर से सुबह दस बजे से ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. तेज धूप के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं. तेज धूप के कारण बाजार में जगह जगह गन्ना, सत्तू सहित अन्य ठंडा पेय पदार्थों की दुकानों मे भीड़ देखी जा रही है. वहीं बढ़ी गर्मी के कारण नदी, तालाब और कुआं का जल स्तर नीचे चला गया है. शहर की लाइफ लाइन माने जाने वाली औरंगा नदी भी पूरी तरह सूखने के कगार पर है. जिले मे मंगलवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. सदर अस्पताल के डॉ श्रवण कुमार ने बताया कि लोग जरूरी काम से ही अपने घर से निकलें. गर्मी के दिनों में पानी का अत्यधिक सेवन करें और खीरा, तरबूज, ककड़ी आदि का सेवन करें. उन्होंने आगे बताया कि लोगों को धूप में रहने के कारण अत्यधिक पसीना और चक्कर जैसा महसूस हो तो वह नजदीक स्वास्थ्य केंद्र जाकर सलाह ले सकते है. उन्होंने समय-समय पर ओआरएस का घोल लेने की सलाह दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें