22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करेंट प्रवाहित बिजली के खंभे के संपर्क में आने से किशोर की मौत

नूरसराय थाना क्षेत्र के कोकलक चक गांव में एक किशोर की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक गांव निवासी रंजू मांझी का 12 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार है.

बिहारशरीफ.

नूरसराय थाना क्षेत्र के कोकलक चक गांव में एक किशोर की करंट लगने से मौत हो गई. मृतक गांव निवासी रंजू मांझी का 12 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार है. परिजन ने बताया कि मनीष कुमार घर के बाहर खेलने के लिए निकला था. रास्ते में ही लोहे का बिजली का खंबा था. जिसमें करेंट प्रवाहित हो रहा था. उन्होंने बताया कि किशोर बिजली के खंभे के संपर्क में आ गया जिसके कारण वह फेंका गया जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उन्होंने बताया कि इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. नूरसराय थाना अध्यक्ष रजनीश कुमार ने बताया कि किशोर की मौत बिजली के संपर्क में आने से हुई थी. उन्होंने बताया कि मौत की सूचना मिलने पर पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आने से युवक की हुई मौत : सिलाव.

सोमवार की देर शाम सिलाव प्रखंड क्षेत्र के बड़ाकर पंचायत अंतर्गत कृपा बीघा गांव में विद्युत प्रवाहित हो रहे 11 केवी के तार के सम्पर्क में आने से एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. जिसकी पहचान कृपा बिगहा निवासी राजू यादव के 22 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार के रूप में किया गया. घटना की जानकारी के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर शब को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया, जिसके बाद शब को परिजन को सुपुर्द कर दिया. वहीं मुखिया शीलम देवी ने कबीर अंत्येष्टि के तहत मृतक के परिजन को राशि दी. ग्रामीण विजय यादव, डॉ मनोज कुमार सहित अन्य ने बताया कि यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई है, कई माह से 11 केवी का तार लुंज पुंज है,जिसको दुरुस्त करने के लिए बिजली विभाग को सूचना दिये जाने के बाद भी दुरुस्त नही किया गया है, जिससे युवक को अपना जान गवाना पड़ा.

करेंट की चपेट में आने से महिला की मौत : सरमेरा (नालंदा).

सोमवार की देर संध्या स्थानीय छोटी केनार गांव में करेंट की चपेट में आने से गांव के ही रामबालक यादव की पत्नी 37 वर्षीया शैला देवी की मौत घटनास्थल पर हो गयी. परिजनों ने बताया कि घटना उस वक्त की है. जब दिवंगत महिला गांव की गली से होते हुए अपने घर जा रही थी. इस बीच पोल से टूट कर बिजली प्रवाहित तार महिला के ऊपर गिर गया. जिसके कारण महिला की मौत हो गयी. पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव के परिजनों के हवाले कर दिया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें