24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फुलबनी में पुलिस मुखबिरी के शक में माओवादियों ने की युवक की हत्या

हथियारबंद माओवादियों ने कंधमाल के बड़ीगांव में पुलिस मुखबिरी के संदेह में सोमवार की देर रात एक युवक की हत्या कर दी

फुलबनी.

ओडिशा के कंधमाल जिले में एक गांव के एक युवक की कथित तौर पर हत्या कर दी गयी है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार देर रात हथियारबंद माओवादियों का एक समूह कंधमाल के कोटगढ़ पुलिस सीमा के तहत बडीपंगा गांव में आया. वे उस युवक के घर गए, जिसकी पहचान मेटला माझी के रूप में हुई और उसे बंदूक की नोक पर अपने साथ ले गए. मंगलवार की सुबह मेटला का शव गांव के पास जंगल में ग्रामीणों को मिला. उसके शरीर पर चाकू से वार करने के कई निशान थे. शव के पास से माओवादियों का एक पोस्टर भी मिला है. प्रतिबंधित संगठन की बघुना डिविजनल कमेटी द्वारा हस्ताक्षरित हाथ से लिखे पोस्टर में कहा गया है कि मेटला को हटा दिया गया क्योंकि वह एक पुलिस मुखबिर था. सूचना मिलने पर कोटगढ़ पुलिस थाने की एक टीम बड़ीपंगा गयी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. गौरतलब है कि राज्य में 13 मई को होने वाले पहले चरण के चुनाव से पहले 9 मई को नबरंगपुर जिले के एक जंगल में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक कट्टर माओवादी मारा गया था.

भूमि-विवाद को लेकर जानलेवा हमला, दो आरोपी गिरफ्तार

बामड़ा ,बामड़ा ब्लॉक महुलपाली थाना दुमकु पडियामॉल गांव की मेरी कमलीना एक्का ने उन पर और जेसीबी हेल्पर पर दो व्यक्तियों द्वारा गाली गलौज, मारपीट और जानलेवा हमला करने, नौ हजार रुपये ,जेसीबी मशीन के चाबी और कागजात लूटने को लेकर महुलपाली थाने में लिखित शिकायत दर्ज की. जिसके बाद महुलपाली पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की छानबीन के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता मेरी ने अपनी खेती की जमीन ठीक करने के लिए जेसीबी मशीन लगाया था. जेसीबी मशीन द्वारा मिट्टी काटकर मिट्टी को आरोपी के जमीन पर गिराने को लेकर आरोपी दुमकु पडियामाल गांव के सुशांत खेस(25) और प्रशांत खेस(28) ने जेसीबी हेल्पर संजय एक्का को गाली गलौज करने और जमकर पिटाई कर घसीट कर ले जाने से संजय के चेहरे और अन्य स्थानों पर गहरे जख्म हो गये थे. संजय जान बचाकर जमीन मालिक शिकायत कर्ता मेरी के घर पहुंच कर घटना की जानकारी दी. दोनों आरोपी मेरी के घर पहुंचकर मेरी को भद्दी गालियां देने और डंडे से पिटाई करने लगे. इस दौरान जेसीबी मालिक और ड्राइवर मेरी के घर पहुंच कर बीच बचाव किया और मेरी और संजय को कुचींडा हॉस्पिटल में भर्ती कराया. पुलिस ने आरोपी के पास से जेसीबी की चाबी,कागजात और चार हजार रुपया जब्त कर दोनों आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट चालान किया है. जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें