24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सरना समाज का चबूतरा तोड़े जाने के विरोध में तीन घंटे जाम रहा एयरपोर्ट रोड

एडीएम लॉ एंड ऑर्डर के आश्वासन के बाद हटे लोग, छह जून को प्रशासन के साथ होगी बैठक. दोपहर 12.00 से 3.10 बजे तक लगा रहा जाम, एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों को हुई परेशानी.

रांची. एयरपोर्ट रोड स्थित स्टेट हैंगर से सटे सरना समाज का चबूतरा तोड़े जाने के विरोध में स्थानीय आदिवासी समाज के लोगों ने मंगलवार को एयरपोर्ट रोड जाम कर दिया. जाम दोपहर 12.00 बजे से 3.10 बजे तक लगा रहा. इससे एयरपोर्ट आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई. कई यात्री सामान के साथ पैदल ही एयरपोर्ट पहुंचे.

सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि स्टेट हैंगर से सटे सरना समाज के चबूतरा को रातों-रात बुलडोजर से तोड़ दिया गया. ऐसा कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है. यहां लोग वर्षों से धार्मिक कार्य कर रहे हैं. प्रशासन इसे दोबारा बना कर दे. वहीं, मौके पर मौजूद एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि आचार संहिता के कारण अभी कुछ नहीं किया जा सकता है. इस पर लोगों का कहना था कि आचार संहिता में जब तोड़ा जा सकता है, तो उसे बनाया क्यों नहीं जा सकता है. लोग सड़क पर ईंट, पत्थर और पेड़ की डाली रख कर विरोध कर रहे थे. वहीं, आक्रोशित लोगों की तरफ से अजय तिर्की, अजय नाथ शाहदेव, अजीत उरांव ने एडीएम लॉ एंड ऑर्डर से बात की और लिख कर देने को कहा कि इस मुद्दे पर छह जून को जिला प्रशासन के साथ वार्ता होगी. इसके बाद लोगों ने दोपहर 3.10 बजे जाम खत्म किया. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर छह जून को वार्ता नहीं होती है, तो लोग एक बार फिर सड़क जाम करेंगे और चबूतरा का निर्माण करेंगे. मौके पर अरगोड़ा सीओ व हटिया डीएसपी के अलावा डोरंडा, जगन्नाथपुर व एयरपोर्ट थाना की पुलिस मौजूद थी.

ऑटो चालकों ने 200 मीटर का किराया 50 से 100 रुपये लिया

एयरपोर्ट रोड जाम रहने से एक ओर जहां आने-जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई. वहीं, दूसरी ओर ऑटो चालकों ने इसका नाजायज फायदा उठाया. ऑटो चालकों ने यात्रियों से 200 मीटर की दूरी का किराया प्रति व्यक्ति 50 से 100 रुपये लिया.

25 यात्रियों का विमान छूटा

एयरपोर्ट रोड जाम होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी हुई. कई यात्री अपना सामान लेकर पैदल ही स्टेट हैंगर कार्यालय से एयरपोर्ट पहुंचे. वहीं, समय से एयरपोर्ट नहीं पहुंचे पर 25 यात्रियों का विमान छूट गया. एयरपोर्ट के अधिकारी ने बताया कि इंडिगो एयरलाइंस के रांची-पटना और रांची-कोलकाता विमान के 25 यात्रियों की फ्लाइट छूट गयी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें