24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेट्रो टनल में बारिश का पानी घुसने के लिए निगम जिम्मेदार नहीं : मेयर

मेट्रो के टनल में बारिश का पानी घुसने के लिए मेयर फिरहाद हकीम ने भारी बारिश को जिम्मेदार ठहराया

संवाददाता, कोलकाता

मेट्रो टनल में बारिश का पानी घुसने की वजह से सोमवार को घंटों सेवा प्रभावित रही. इसके लिए मेट्रो रेल के अधिकारियों ने कोलकाता नगर निगम को जिम्मेदार ठहराया है. मेट्रो ने निगम के कामकाज पर भी अंगुली उठायी है. पार्क स्ट्रीट और एसप्लानेड स्टेशनों के बीच मेट्रो लाइन पर पानी जमा होने के कारण सोमवार को मेट्रो सेवाएं चार घंटे से अधिक समय तक बाधित रहीं. पार्क स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन के सबवे में भी पानी भर गया था.

मेट्रो अधिकारियों ने सोमवार शाम को बताया कि पार्क स्ट्रीट में सबवे हेड पर निगम का नाला टूट गया है. हालांकि, मेयर फिरहाद हकीम ने भारी बारिश को जिम्मेदार ठहराया. कोलकाता मेट्रो के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मित्रा ने बताया कि सोमवार को पार्क स्ट्रीट स्टेशन में पानी भर जाने के बाद मेट्रो के इंजीनियरों और अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. उन्होंने देखा कि पार्क स्ट्रीट में सबवे पर नगर निगम के नाले में ””””रिसाव”””” हुआ है. इसके कारण स्टेशन की ””””डी-वॉल”””” के जंक्शन से पानी प्रवेश कर रहा था. ऐसी घटनाएं दोबारा न हों, इसके लिए तत्काल कदम उठाये गये हैं. वहीं, मेयर फिरहाद हकीम ने इस शिकायत को पूरी तरह अस्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि निगम के सीवरों के ””””रिसाव”””” से मेट्रो स्टेशन में पानी घुसने की कोई आशंका नहीं है, क्योंकि मेट्रो की गार्ड वॉल खड़ी जमीन के नीचे है. कहीं और से ””””लीकेज”””” हो रहा है. इसलिए पानी घुस गया है.”””” इसके बाद उन्होंने कहा, ””””भगवान कहां कितनी बारिश करायेंगे यह तय नहीं किया जा सकता. कोलकाता में एक दिन में 264 एमएम बारिश हुई थी. हमारे स्टाफ ने इस पर बहुत अच्छा काम किया. ऐसी छोटी-मोटी घटनाएं तो होंगी ही. इसका मतलब यह नहीं है कि निगम अपना काम नहीं कर रहा है. मेयर परिषद (ड्रेनेज) तारक सिंह ने भी प्राकृतिक आपदा को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा, औसत से ज्यादा बारिश हुई है. कलकत्ता मेट्रो भी हमारा है. हम क्यों चाहेंगे कि मेट्रो टनल में पानी घुसे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें