23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्यालयों के बच्चों का किया गया आकलन

मिशन दक्ष के तहत मंगलवार को प्रखंडाधीन विद्यालयों के बच्चों का आकलन किया गया. बताते चलें कि मिशन दक्ष के तहत वैसे बच्चों को उपचारात्मक शिक्षण दिया जा रहा था, जो न्यूनतम अधिगम स्तर से काफी पीछे थे.

हसनपुर : मिशन दक्ष के तहत मंगलवार को प्रखंडाधीन विद्यालयों के बच्चों का आकलन किया गया. बताते चलें कि मिशन दक्ष के तहत वैसे बच्चों को उपचारात्मक शिक्षण दिया जा रहा था, जो न्यूनतम अधिगम स्तर से काफी पीछे थे. विभागीय निर्देश के अनुसार इन बच्चों को सामान्य बच्चों की छुट्टी के बाद पढ़ाया जा रहा था. गर्मी की छुट्टी में भी मिशन दक्ष के तहत आठ बजे से दस बजे तक की कक्षा चलायी जा रही थी. वहीं वर्तमान में यह कक्षा बारह बजे से पौने एक बजे तक चल रही है. बीइओ संगीता मिश्रा ने कहा कि मिशन दक्ष के अंतर्गत जो कक्षा संचालित की जा रही है. उससे बच्चे काफी लाभान्वित हो रहे हैं. मौके पर शंभू प्रसाद, अमरेश कुमार, बैद्यनाथ रजक, पूनम कुमारी, अशोक पासवान, पुष्पा कुमारी, मुन्नी कुमारी, रविशंकर सिन्हा, छात्र अंकुश कुमार, लक्ष्मण कुमार, मिथुन, शिम्पी, कल्पना सहित अन्य भी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें