26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दायित्वों का ससमय निर्वहन करें अधिकारी : डीइओ

गिरिडीह संसदीय क्षेत्र चुनाव मतगणना की तैयारी को लेकर डीइओ व एसपी ने की बैठक

बोकारो. समाहरणालय स्थित सभागार में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी विजया जाधव व एसपी पूज्य प्रकाश ने गिरिडीह संसदीय क्षेत्र चुनाव मतगणना की तैयारी को लेकर बैठक की. डीइओ विजया जाधव ने कहा कि मतों की गणना को लेकर काउंटिंग असिस्टेंट (सीए), काउंटिंग सुपरवाइजर (सीएस) व माइक्रो ऑब्जर्वर (एमओ) का पहला रेंडमाइजेशन हो गया है. डीइओ ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को दिए गए दायित्वों का ससमय पूरा करने का निर्देश दिया. कहा कि विधानसभावार मतों की गणना को लेकर 20 अलग – अलग टेबल लगाया जायेगा, वहीं, पोस्टल बैलेट के माध्यम से प्राप्त मतों की गणना को लेकर कुल 25 टेबल लगेंगे. सभी विधानसभा क्षेत्रों के वज्रगृह से इवीएम कंट्रोल यूनिट को मतगणना केंद्र लाने व पुनः रखने के लिए 10 श्रमिक रहेंगे. उनका अलग रंग का ड्रेस कोड रहेगा. इसे सुनिश्चित करने को लेकर जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया.

डीइओ श्रीमती जाधव ने कहा कि मतगणना हाल में मतों की गणना सीसीटीवी – वीडियोग्राफी आदि की निगरानी में होगी. इसको लेकर संबंधित एजेंसियों को जरूरी दिशा–निर्देश दिया. कहा कि चार जून को सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू होगी. संबंधित सहायक निर्वाची पदाधिकारी ससमय वज्रगृह को खोलना, राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सुनिश्चित करेंगे. पोस्टल बैलेट को मतगणना स्थल लाने के लिए निर्धारित तिथि को पूर्वाह्न पांच बजे जिला कोषागार स्थित वज्रगृह को राजनीतिक पार्टी प्रतिनिधियों की उपस्थिति में खोला जायेगा, वहां से सुरक्षा बलों के स्कॉट में पोस्टल बैलेट को मतगणना केंद्र लाया जायेगा.

बैरिकेडिंग को किया जायेगा दुरुस्त

डीइओ श्रीमती जाधव ने मतगणना केंद्र में बैरिकेडिंग को दुरूस्त रखने को कहा. कहा कि कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना केंद्र में प्रवेश नहीं करेगा. मतगणना हॉल में मोबाइल, मैच बाक्स, लाइटर आदि को लेकर प्रवेश निषेध रहेगा. मोडिकल टीम को सक्रिय रखने के लिए सिविल सर्जन को जरूरी निर्देश दिया गया.

मतगणना केंद्र में त्रि-स्तरीय सुरक्षा बल तैनात : एसपी

एसपी पूज्य प्रकाश ने कहा कि मतगणना केंद्र में त्रि-स्तरीय सुरक्षा बल तैनात हैं. वहां जाने वाले पदाधिकारी व कर्मी को अलग – अलग रंग का पहचान पत्र जारी करना सुनिश्चित होनी चाहिए. बताते चलें कि गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र, डुमरी, गोमिया, बेरमो, टुंडी व बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में प्राप्त मतों की मतगणना चार जून को कृषि उत्पादन बाजार समिति आइटीआइ मोड़ चास में होगी.

ये थे मौजूद :

मौके पर डीडीसी संदीप कुमार, डीपीएलआर निदेशक मेनका, अपर नगर आयुक्त सौरव कुमार भुवानिया, चास एसडीओ ओम प्रकाश गुप्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी वंदना सेजवलकर, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रतिभा कुजूर, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी साकेत कुमार पांडेय, कार्मिक कोषांग नोडल पदाधिकारी शालिनी खालखो, इवीएम कोषांग के सफीक आलम, पीयूष, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी अविनाश कुमार सिंह व अन्य मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें