28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गिरिडीह के जाने-माने चिकित्सक डॉ अमित गोंड का निधन, चिकित्सा जगत में शोक की लहर

गिरिडीह के जाने-माने चिकित्सक डॉ अमित गोंड का निधन हो गया है. पैन्क्रियाज की बीमारी से जूझ रहे डॉ गोंड ने हैदराबाद के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

गिरिडीह, मृणाल कुमार : गिरिडीह के जाने-माने चिकित्सक डॉक्टर अमित गोंड का निधन हो गया है. डॉ गोंड ने बुधवार (29 मई) को हैदराबाद में अंतिम सांस ली. हैदराबाद में वह इलाज करने के लिए गए थे और अस्पताल में उनका निधन हो गया. डॉ गोंड मूल रूप से गिरिडीह शहरी क्षेत्र के टुंडी रोड तिरंगा चौक के रहने वाले थे. चिकित्सा के क्षेत्र में कम उम्र में ही इन्होंने बेहतर मुकाम हासिल कर लिया था.

डॉ अमित गोंड का हैदराबाद में चल रहा था इलाज

डॉक्टर गोंड शहर के युवा और उभरते हुए जाने-माने चिकित्सक थे. वे पिछले कुछ दिनों से पैन्क्रियाज की बीमारी से ग्रसित थे. हैदराबाद में उनका इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान ही आज डॉक्टर अमित गोंड का निधन हो गया.

गिरिडीह जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने शोक व्यक्त किया

डॉक्टर गोंड के निधन की सूचना मिलने के बाद गिरिडीह जिले के चिकित्सकों में शोक की लहर दौड़ गई. जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स ने भी डॉक्टर गोंड के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल का कराया था निर्माण

बता दें कि डॉ अमित गोंड ने गिरिडीह शहर में एक विशाल आधुनिक सुविधाओं वाले हॉस्पिटल का निर्माण कराया था. इस हॉस्पिटल का 1 जून को उद्घाटन होना था. अस्पताल के उद्घाटन से पहले ही डॉ अमित गोंड का निधन हो गया. गिरिडीह जिले के लोगों के लिए इनके द्वारा शहर के बस स्टैंड के समीप एक आधुनिक सुविधाओं से लैस मर्सी हॉस्पीटल का निर्माण कराया है. इस हॉस्पीटल का एक जून को उद्घाटन होने वाला था. लेकिन इसके पूर्व ही उनका निधन हो गया. इससे हॉस्पिटल के कर्मियों में भी शोक की लहर है. बताया गया कि वे तीन भाईयों में सबसे छोटे थे. इनके बीमार होने के बाद से लगातार दोनों भाई इनके इलाज में जुटे हुए थे. ढाई वर्ष पूर्व ही इनकी शादी हुई है. बुधवार को जैसे ही इनके निधन की सूचना परिजनों को मिली तो परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया. परिवार के कई सदस्य सूचना मिलते ही तुरंत हैदराबाद के लिए निकल पड़े. बता दें कि डॉ अमित गोंड अपने मरीजों के साथ काफी घुल-मिल जातें थे. मरीजों का बेहतर इलाज कर उनका दिल जीत लेते थे. इतना ही नहीं अगर कोई गरीब परिवार का मरीज उनके पास इलाज कराने के लिए पहुंचते थे तो वे उनका नि:शुल्क इलाज करते थे. अपने व्यवहार कुशलता के कारण उन्होंने जिले में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी.

हर कोई जता रहा है शोक

अमित गोंड के निधन के बाद स्वास्थ्य विभाग, आईएमए, जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स, मेडिकल एसोसिएशन, एमआर एसोसिएशन, बार एसोसिएशन के अलावे विभिन्न संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, आजसू छात्रसंघ, विश्व हिंदु परिषद, बजरंग दल के अलावे तमाम संगठन के लोगों ने शोक व्यक्त किया है. सिविल सर्जन डा. एसपी मिश्रा ने कहा कि डा. अमित गोंड के निधन की सूचना मिलने के बाद काफी दु:ख हुआ है. इनका जाना चिकित्सा जगत के लिए एक बहुत बङी क्षति है, दु:ख की इस घङी में हम सब पूरे परिवार के साथ खङे हैं. आईएमए अध्यक्ष डा. विद्या भूषण ने भी डा. गोंड के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि डा. अमित गोंड के निधन की सूचना मिलने के बाद मन काफी विचलित हो गया है. आईएमए परिवार डा. गोंड के परिवार के साथ खङी है. जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला ने कहा कि हमने एक बेहतर और युवा चिकित्सक को खोया है. यह कमी निकट भविष्य में पूरा नहीं हो सकता है. इधर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सहाय, महासचिव चुन्नूकांत, शिवेंद्र सिन्हा, नित्यानंद प्रसाद, ड्रग एसोसिएशन के सचिव सुजीत कपिसवे, विकास केङिया के अलावे कई गणमान्य लोगों ने शोक व्यक्त किया है.

डॉक्टर अमित गोंड के निधन पर शोक व्यक्त

गिरिडीह के प्रख्यात युवा डॉक्टर अमित गोंड के निधन पर विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने गहरा शोक व्यक्त किया है. शोक व्यक्त करने वालों में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, भाजपा के पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, दिनेश प्रसाद यादव, सुरेश साव, सुभाषचंद्र सिन्हा, अमर सिन्हा, नवीन सिन्हा, संजीत सिंह, डा. विद्याभूषण, संजय सिंह, कामेश्वर पासवान, सुरेश मंडल, अनिल वर्मा, कांग्रेस के प्रदेश सचिव अजय सिन्हा, कार्यकारी जिलाध्यक्ष सतीश केडिया, नरेश वर्मा, झामुमो जिलाध्यक्ष संजय सिंह, अजीत कुमार पप्पू, गौरव कुमार, प्रदोष कुमार, राकेश रॉकी, दिलीप रजक, माले के राजेश सिन्हा, राजेश कुमार, आप के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण मुरारी शर्मा, आजसू के संजय साव, कंपू यादव आदि शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह के उसरी फॉल घूमने आए देवघर के 2 युवकों की मौत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें